scripticici bank customers now can fd on whatsapp pay many types of bills | ICICI ग्राहक अब WhatsApp पर कर सकते हैं FD और बिल पेमेंट, ऐसे करें सेवाएं यूज | Patrika News

ICICI ग्राहक अब WhatsApp पर कर सकते हैं FD और बिल पेमेंट, ऐसे करें सेवाएं यूज

प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है। इस सुविधा के जरिए ग्राहक अब व्हाट्सएप पर फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) करने, यूटिलिटी बिलों का भुगतान करने और ट्रेड फाइनेंस के एक्सेस का विवरण जान सकेंगे।

मुंबई

Updated: October 15, 2020 08:03:52 pm

प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है। इस सुविधा के जरिए ग्राहक अब व्हाट्सएप पर फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) करने, यूटिलिटी बिलों का भुगतान करने और ट्रेड फाइनेंस के एक्सेस का विवरण जान सकेंगे। इन सभी कामों के लिए अब आपको बैंक जाने की जरूरत नहीं है। हाल ही में बैंक ने यह सेवाएं लॉन्च की है। आपको बता दें कि ICICI बैंक व्हाट्सएप पर ये सेवाएं प्रदान करने वाला पहला बैंक है।

ICICI
ICICI

यह भी पढ़े :— क्या आपका क्रेडिट स्कोर गिर रहा है, ये करे उपाय, तुरंत होगा फायदा

मिल रही 25 सुविधाएं
आईसीआईसीआई बैंक देश का पहला ऐसा बैंक जो अपने ग्राहकों को ये सभी सुविधाएं घर बैठे उपलब्ध करा रहा है। बैंक की इस सुविधा के जरिए ग्राहकों घर बैठे ही अपने कामकाज निपटा लेंगे। इस सुविधा से सोशल डिस्टैंसिग फॉलो करने के साथ ही आपका काम भी आसान हो जाएगा। छह महीने की छोटी अवधि में दो मिलियन से अधिक यूजर्स ने व्हाट्सएप पर बैंकिंग सेवाओं को अपनाया है। आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों के लिए व्हाट्सएप पर 25 सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है।

यह भी पढ़े :—पुतिन 4 अरब के प्राइवेट जेट में करते है सफर, सोने का बना है टॉयलेट

सेवाएं यूज करने के आसान तरीके
ग्राहक को ICICI बैंक के वेरिफाइड व्हाट्सएप प्रोफाइल नंबर, 86400 86400 को बैंक में रजिस्टर्ड अपने मोबाइल फोन में सेव करना होगा। इसके बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर वाले फोन के व्हाट्सएप पर 'Hi'लिखकर भेजना होगा। जवाब में बैंक उपलब्ध सेवाओं की लिस्ट भेजेगा। सेवा के लिए कीवर्ड टाइप करें, सेवाओं की लिस्ट से, जरूरी सेवा के लिए कीवर्ड टाइप करें। सेवा के बारे में तुरंत जवाब मिलेगा और मोबाइल फोन के व्हाट्सएप दिख जाएगा। यह सेवा ग्राहकों को व्हाट्सएप पर तुरंत फिक्स्ड डिपॉजिक करने में सक्षम बनाती है। कीवर्ड टाइप करें जैसे , <फिक्स्ड डिपॉजिट> और FD राशि का चयन करें - 10,000 से 1 करोड़ तक कुछ भी हो सकता है और कितने दिन, महीने, साल करना है वह भी सेलेक्ट करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारअलवर में किसानों की जमीन नहीं होगी नीलाम, पत्रिका की खबर के बाद सरकार ने वापस लिए आदेश, किसानों ने जताया पत्रिका का आभारUttar Pradesh Assembly Elections 2022: भीषण शीतलहरी में पूर्वांचल हुआ गर्म, दो मुख्यमंत्रियों के चुनावी मैदान में उतरने की आस ने बढ़ाई सरगर्मीप्रियंका गांधी ने जारी की कांग्रेस की दूसरी लिस्ट, 41 उम्मीदवारों के नाम फाइनल, 16 महिलाओं को भी दिया टिकट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.