scriptICICI ग्राहक अब WhatsApp पर कर सकते हैं FD और बिल पेमेंट, ऐसे करें सेवाएं यूज | icici bank customers now can fd on whatsapp pay many types of bills | Patrika News
कारोबार

ICICI ग्राहक अब WhatsApp पर कर सकते हैं FD और बिल पेमेंट, ऐसे करें सेवाएं यूज

प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है। इस सुविधा के जरिए ग्राहक अब व्हाट्सएप पर फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) करने, यूटिलिटी बिलों का भुगतान करने और ट्रेड फाइनेंस के एक्सेस का विवरण जान सकेंगे।

मुंबईOct 15, 2020 / 08:03 pm

Shaitan Prajapat

ICICI

ICICI

प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है। इस सुविधा के जरिए ग्राहक अब व्हाट्सएप पर फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) करने, यूटिलिटी बिलों का भुगतान करने और ट्रेड फाइनेंस के एक्सेस का विवरण जान सकेंगे। इन सभी कामों के लिए अब आपको बैंक जाने की जरूरत नहीं है। हाल ही में बैंक ने यह सेवाएं लॉन्च की है। आपको बता दें कि ICICI बैंक व्हाट्सएप पर ये सेवाएं प्रदान करने वाला पहला बैंक है।

यह भी पढ़े :— क्या आपका क्रेडिट स्कोर गिर रहा है, ये करे उपाय, तुरंत होगा फायदा

मिल रही 25 सुविधाएं
आईसीआईसीआई बैंक देश का पहला ऐसा बैंक जो अपने ग्राहकों को ये सभी सुविधाएं घर बैठे उपलब्ध करा रहा है। बैंक की इस सुविधा के जरिए ग्राहकों घर बैठे ही अपने कामकाज निपटा लेंगे। इस सुविधा से सोशल डिस्टैंसिग फॉलो करने के साथ ही आपका काम भी आसान हो जाएगा। छह महीने की छोटी अवधि में दो मिलियन से अधिक यूजर्स ने व्हाट्सएप पर बैंकिंग सेवाओं को अपनाया है। आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों के लिए व्हाट्सएप पर 25 सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है।

यह भी पढ़े :—पुतिन 4 अरब के प्राइवेट जेट में करते है सफर, सोने का बना है टॉयलेट

सेवाएं यूज करने के आसान तरीके
ग्राहक को ICICI बैंक के वेरिफाइड व्हाट्सएप प्रोफाइल नंबर, 86400 86400 को बैंक में रजिस्टर्ड अपने मोबाइल फोन में सेव करना होगा। इसके बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर वाले फोन के व्हाट्सएप पर ‘Hi’लिखकर भेजना होगा। जवाब में बैंक उपलब्ध सेवाओं की लिस्ट भेजेगा। सेवा के लिए कीवर्ड टाइप करें, सेवाओं की लिस्ट से, जरूरी सेवा के लिए कीवर्ड टाइप करें। सेवा के बारे में तुरंत जवाब मिलेगा और मोबाइल फोन के व्हाट्सएप दिख जाएगा। यह सेवा ग्राहकों को व्हाट्सएप पर तुरंत फिक्स्ड डिपॉजिक करने में सक्षम बनाती है। कीवर्ड टाइप करें जैसे , <फिक्स्ड डिपॉजिट> और FD राशि का चयन करें – 10,000 से 1 करोड़ तक कुछ भी हो सकता है और कितने दिन, महीने, साल करना है वह भी सेलेक्ट करें।

Home / Business / ICICI ग्राहक अब WhatsApp पर कर सकते हैं FD और बिल पेमेंट, ऐसे करें सेवाएं यूज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो