पुतिन 4 अरब के प्राइवेट जेट में करते है सफर, सोने का बना है टॉयलेट

रूप के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की गिनती दुनिया के अरबपतियों में की जाती है। वह किसी राजा की तरह लग्गजरी लाइफ जीते है। पुनित के पास 4 प्रेसिडेंसियल विमान हैं। उनमें से एक IL-96-300PU जेट है जिसकी कीमत करीब 500 मिलियन डॉलर बताई जा रही है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 03 Oct 2020, 07:10 PM IST

रूप के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की गिनती दुनिया के अरबपतियों में की जाती है। वह किसी राजा की तरह लग्गजरी लाइफ जीते है। पुनित के पास 4 प्रेसिडेंसियल विमान हैं। उनमें से एक IL-96-300PU जेट है जिसकी कीमत करीब 500 मिलियन डॉलर बताई जा रही है। इस विमान की कीमत भारतीय करेंसी के अनुसार, करीब 34,28,75,00,000 रुपये होगी यानी 34 अरब के करीब है। व्‍लादिमिर पुतिन जिस प्राइवेट जेट में सफर करते हैं, उसमें इसमें गोल्‍ड का बना बाथरूम है। उनके इस जेट में बेडरूम, मीटिंग रूम, कि‍चन और जिम सबकुछ है।

यह भी पढ़ें :— महिला ने निकाला गजब का जुगाड़, साइकिल चलाकर पीसती है गेहूं, देखें मजेदार वीडियो

vladamir putins luxury private jet

गोल्‍ड का बना बाथरूम
जेट का इंटीरियर बेहद शानदार है। इसकी खूबसूरती को निखाने का काम गोल्ड यानी सोना ने किया है। जेट के अधिकतर हिस्सों में गोल्ड की प्लेटिंग की गई है। व्‍लादिमिर पुतिन जिस प्राइवेट जेट में सफर करते हैं, उसमें इसमें गोल्‍ड का बना बाथरूम है। टॉयलेट की अनुमानित लागत करीब 49 लाख रुपए बताई जा रही है। बता दे कि पुतिन के प्राइवेट जेट में लगे टॉयलेट की तस्‍वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई थीं।

यह भी पढ़ें :— देसी जुगाड़ से कोरोना का इलाज, कूकर से ऐसे ले रहे स्टीम, वीडियो हुआ वायरल

vladamir putins luxury private jet

मीटिंग रूम, बेडरूम और जिम
उनके जेट में शानदार मीटिंग रूम बनाया गया है। जिसमें वह अपने स्टाफ के साथ हजारों मीटर की ऊंचाई पर भी गंभीर मसलों पर आराम से बैठकर विचार-विमर्श कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस जेट में एक आरामदायक बेडरूम भी है। कभी उनको नींद आ जाती है या वह थका हुआ महसूस करते हैं। इसमें एक जिम भी है। वह 38 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ते हुए भी अपनी सेहत का ध्यान रख सकते है।

vladamir putins luxury private jet

खराब परिस्थियों में भी संपर्क
जेट में बेहतरीन किचन भी है। इसमें आपको सब कुछ मिलेगा। यह जेट बाहर से बेहद सिंपल सा लगता है। लेकिन अंदर से इसकी खूबसूरती किसी का भी दिल जीत सकती है। जेट का इंटीरियर आंखों को सुकून देता है। इसमें संचार के खास उपकरण लगाए गए हैं, जिनकी मदद खराब परिस्थियों में भी संपर्क स्थापित किया जा सकता है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned