scriptvladamir putins luxury private jet Gold is installed in the toilet | पुतिन 4 अरब के प्राइवेट जेट में करते है सफर, सोने का बना है टॉयलेट | Patrika News

पुतिन 4 अरब के प्राइवेट जेट में करते है सफर, सोने का बना है टॉयलेट

रूप के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की गिनती दुनिया के अरबपतियों में की जाती है। वह किसी राजा की तरह लग्गजरी लाइफ जीते है। पुनित के पास 4 प्रेसिडेंसियल विमान हैं। उनमें से एक IL-96-300PU जेट है जिसकी कीमत करीब 500 मिलियन डॉलर बताई जा रही है।

मुंबई

Published: October 03, 2020 07:10:39 pm

रूप के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की गिनती दुनिया के अरबपतियों में की जाती है। वह किसी राजा की तरह लग्गजरी लाइफ जीते है। पुनित के पास 4 प्रेसिडेंसियल विमान हैं। उनमें से एक IL-96-300PU जेट है जिसकी कीमत करीब 500 मिलियन डॉलर बताई जा रही है। इस विमान की कीमत भारतीय करेंसी के अनुसार, करीब 34,28,75,00,000 रुपये होगी यानी 34 अरब के करीब है। व्‍लादिमिर पुतिन जिस प्राइवेट जेट में सफर करते हैं, उसमें इसमें गोल्‍ड का बना बाथरूम है। उनके इस जेट में बेडरूम, मीटिंग रूम, कि‍चन और जिम सबकुछ है।

vladamir putins luxury private jet
vladamir putins luxury private jet
यह भी पढ़ें

महिला ने निकाला गजब का जुगाड़, साइकिल चलाकर पीसती है गेहूं, देखें मजेदार वीडियो



vladamir putins luxury private jet

गोल्‍ड का बना बाथरूम
जेट का इंटीरियर बेहद शानदार है। इसकी खूबसूरती को निखाने का काम गोल्ड यानी सोना ने किया है। जेट के अधिकतर हिस्सों में गोल्ड की प्लेटिंग की गई है। व्‍लादिमिर पुतिन जिस प्राइवेट जेट में सफर करते हैं, उसमें इसमें गोल्‍ड का बना बाथरूम है। टॉयलेट की अनुमानित लागत करीब 49 लाख रुपए बताई जा रही है। बता दे कि पुतिन के प्राइवेट जेट में लगे टॉयलेट की तस्‍वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई थीं।

यह भी पढ़ें

देसी जुगाड़ से कोरोना का इलाज, कूकर से ऐसे ले रहे स्टीम, वीडियो हुआ वायरल



vladamir putins luxury private jet

मीटिंग रूम, बेडरूम और जिम
उनके जेट में शानदार मीटिंग रूम बनाया गया है। जिसमें वह अपने स्टाफ के साथ हजारों मीटर की ऊंचाई पर भी गंभीर मसलों पर आराम से बैठकर विचार-विमर्श कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस जेट में एक आरामदायक बेडरूम भी है। कभी उनको नींद आ जाती है या वह थका हुआ महसूस करते हैं। इसमें एक जिम भी है। वह 38 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ते हुए भी अपनी सेहत का ध्यान रख सकते है।

vladamir putins luxury private jet

खराब परिस्थियों में भी संपर्क
जेट में बेहतरीन किचन भी है। इसमें आपको सब कुछ मिलेगा। यह जेट बाहर से बेहद सिंपल सा लगता है। लेकिन अंदर से इसकी खूबसूरती किसी का भी दिल जीत सकती है। जेट का इंटीरियर आंखों को सुकून देता है। इसमें संचार के खास उपकरण लगाए गए हैं, जिनकी मदद खराब परिस्थियों में भी संपर्क स्थापित किया जा सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.