महिला ने निकाला गजब का जुगाड़, साइकिल चलाकर पीसती है गेहूं, देखें मजेदार वीडियो

भारतीय जुगाड़ निकाले में सबसे आगे रहते हैं। कैसी सभी समस्या हो भारतीय उसका समाथान देसी तरीके से निकाल ही लेते है। सोशल मीडिया पर आए दिन कई प्रकार के रोचक वीडियो सामने आते है। इन वीडियो को देखकर कई बार तो इंजिनियर का भी दिमाग घूम जाता है।

By: Shaitan Prajapat

Updated: 27 Sep 2020, 03:12 PM IST

भारतीय जुगाड़ निकाले में सबसे आगे रहते हैं। कैसी सभी समस्या हो भारतीय उसका समाथान देसी तरीके से निकाल ही लेते है। सोशल मीडिया पर आए दिन कई प्रकार के रोचक वीडियो सामने आते है। इन वीडियो को देखकर कई बार तो इंजिनियर का भी दिमाग घूम जाता है। इन दिनों एक अनोखा वीडियो जबरदस्त वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक महिला ने जुगाड़ से घर बैठे ही आराम से गेहूं पीस रही है। इसमें वह जिम की साइकिल की मदद से गेहूं को पीसती नजर आ रही है। इसमें महिला की एक्सरसाइज भी हो रही है और गेहूं भी पीस रहे है। इस वीडियो इंटरनेट पर खूब देखा जा रहा है।


यह भी पढ़ें :— सांप और मगरमच्छ से खुद को कटवाता है ये शख्स, कमजोर दिलवाले नहीं देखे वीडियो

woman using gym cycle jugaad

आईएएस ऑफिसर ने शेयर किया वीडियो
इस वीडियो को आईएएस ऑफिसर अवनीष शरण ट्विटर पर शेयर किया है। वायरल वीडियो में देखा जाता सकता है महिला जिम की साइकिल से गेहूं पीसती नजर आ रही है। इसमें वह पैडल चलाती है तो गेहूं पिसने लगते हैं। महिला ने एक्सरसाइज के साथ-साथ काम करने के लिए गजब का जुगाड़ भी निकाल लिया है। आईएएस ऑफिसर अवनीष शरण ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'गज़ब का आविष्कार। काम भी और कसरत भी। कॉमेंट्री भी शानदार।'

यह भी पढ़ें :— इस चूहे ने किया बहादुरी का काम, 'गोल्ड मेडल' से किया सम्मानित

7 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है
इस वीडियो में महिला बंदे मातरम से अपनी बात शुरू करती है। महिला कहती है कि ये छोटो सा जिम जो घर पर ही लगा सकते है। आप इससे एक्सरसाइज कीजिए, वजन घटाइए, गेहूं पीसिए और ताजे—ताजे आटे की रोटी बनाइए। इसे कोई भी महिला चला सकती है। वैसे तो इसको पुरुष और बच्चे भी चला सकते है, लेकिन महिलाओं को योगा करने, जिम जाने और टहलने के लिए समय नहीं मिल पाता है। ऐसे में वह अपने घर पर ही इस प्रकार से एक्सरसाइज कर सकती है और गेहूं को भी पीस सकती है। हालांकि यह वीडियो पिछले महीने का है। इसको 29 अगस्त को पोस्ट किया गया, जिसके अब तक 7 लाख से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 5 हजार से ज्यादा लाइक्स और 1000 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं। यूजर्स इस महिला के जुगाड़ के लिए खूब तारीफ कर रहे है।

woman using gym cycle jugaad
Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned