scriptदेसी जुगाड़ से कोरोना का इलाज, कूकर से ऐसे ले रहे स्टीम, वीडियो हुआ वायरल | jugaad cooker for steam inhale during coronavirus pandemic | Patrika News

देसी जुगाड़ से कोरोना का इलाज, कूकर से ऐसे ले रहे स्टीम, वीडियो हुआ वायरल

locationमुंबईPublished: Sep 27, 2020 04:06:28 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना वायरस की वैक्सीन खोजने में जुटे हुए है। इस महामारी को लेकर लोग भी बहुत सावधानी बरत रहे है। पिछले दिनों एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक शख्स कूकर की भांप से सब्जियों को सैनेटाइज कर रह था। अब एक नया वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स ने कोरोना से बचनने के लिए जुगाड़ से कूकर से स्टीम लेता हुआ नजर आ रहा है।

jugaad cooker

jugaad cooker

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में अपना आतंक मचा रखा है। इस महामारी ने करीब एक साल से दुनिया को तहस-नहस कर दिया है। इस वायरस ने अब तक लाखों लोगों को आपनी आगोश में ले लिया है। इससे बचने के लिए सरकार समय-समय पर कई जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर रही है। दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना वायरस की वैक्सीन खोजने में जुटे हुए है। इस महामारी को लेकर लोग भी बहुत सावधानी बरत रहे है। पिछले दिनों एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक शख्स कूकर की भांप से सब्जियों को सैनेटाइज कर रह था। अब एक नया वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स ने कोरोना से बचनने के लिए जुगाड़ से कूकर से स्टीम लेता हुआ नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें

महिला ने निकाला गजब का जुगाड़, साइकिल चलाकर पीसती है गेहूं, देखें मजेदार वीडियो

jugaad cooker

वीडियो को खूब किया जा रहा पसंद
सोशल मीडिया पर यह जुगाड़ू वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इसको विनित नाम के शख्स ने ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक कूकर गैस पर चढ़ा हुआ है। कूकर की सीटी पर आरओ की पाइप लगी हुई है। जिसको दूसरे कूकर के हेंडिल से जोड़ रखा है। उममें से स्टीम निकल रही है, जिसे वह शख्स लेता नजर आ रहा है। हालांकि यह संक्रमण से बचाने का जुगाड़ कितना असरदार साबित होगा, यह तो कहना मुकिश्ल है। लेकिन यूजर्स को यह वीडियो खूब पसंद आ रहा है और इसको देखकर वे अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। कोई इसको डॉक्टर बता रहा है तो कोई इन्हें नोबल प्राइज देने के लिए कहा रहा है।

 

यह भी पढ़ें

अमेरिका में तैयार हुई अनोखी घड़ी, बताती है दुनिया के पास कितना समय है बचा


https://twitter.com/vineet10/status/1308752026096943104?ref_src=twsrc%5Etfw
इस स्टीम से खत्म होगा कोरोना
इस वीडियो को 23 सितंबर अपलोड किया गया है। अब तक इसको 26 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इसके साथ ही 600 से ज्यादा लाइक्स और 200 से ज्यादा रि-ट्वीट्स किया गया है। इस वीडियो में एक महिला स्टीम लेने की विधि के बारे में बता रही है। कूकर में आपको कितना पानी लेना है और आरओ पाइप से किस प्रकार से कूकर के ढंक्कन को जोड़ना है। महिला आगे बता रही है कि आपको बहुत देर तक भांप लेनी चाहिए। यह आपके लिए फायदेमद है। महिला कह रही है कि कोरोना वायरस सबसे पहले गले और नाक से असर करता है। इस तरह भांप लेने से कोरोना वायरण खत्म हो जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो