scriptअब सैलून बिजनेस में उतरेंगे मुकेश अंबानी, ये है Reliance रिटेल का प्लान | Mukesh Ambani To Enter Salon Business, this is the plan of Reliance Retail | Patrika News
कारोबार

अब सैलून बिजनेस में उतरेंगे मुकेश अंबानी, ये है Reliance रिटेल का प्लान

मुकेश अंबानी की कंपनी Reliance रिटेल अब सैलून बिजनेस में एंट्री करने जा रही है, जो चेन्नई की नेचुरल्स सैलून एंड स्पा में लगभग 49% हिस्सेदारी खरीदने वाली है। इसके लिए अभी दोनों कंपनियों के बीच बातचीत चल रही है।
 

Nov 04, 2022 / 04:17 pm

Abhishek Kumar Tripathi

mukesh-ambani-to-enter-salon-business-this-is-the-plan-of-reliance-retail.jpg

Mukesh Ambani To Enter Salon Business, this is the plan of Reliance Retail

दुनिया के आठवें सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की कंपनी Reliance रिटेल अब सैलून बिजनेस में एंट्री करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चेन्नई की नेचुरल्स सैलून एंड स्पा के सीईओ ने बताया है कि उनकी कंपनी में Reliance रिटेल 49% हिस्सेदारी खरीदने वाली है, जिसके लिए बातचीत चल रही है। इससे नेचुरल्स सैलून एंड स्पा के बिजनेस को बढ़ाने में मदद मिलेगी।
भारत में नेचुरल्स सैलून एंड स्पा के 20 राज्यों में 700 सैलून हैं। रिलायंस रिटेल के निवेश के बाद कंपनी के चार से पांच गुना नए सैलून खोलने में मदद मिल सकेगी। नेचुरल्स सैलून एंड स्पा की वेबसाइट के अनुसार कंपनी ने देशभर में 2025 तक 3,000 सैलून खोलने का लक्ष्य निर्धारित किया है।
सैलून का भारत में 20 हजार करोड़ रुपए का है बिजनेस
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत में सैलूक का 20 हजार करोड़ रुपए का बिजनेस है, जिसमें लगभग 6.5 मिलियन लोग जुड़े हुए हैं। यह कोरोना महामारी के दौरान बुरी तरह प्रभावित होने वाले बिजनेस में से एक है। हालांकि अब इस बिजनेस में अच्छी रिकवरी देखने को मिल रही है।
लैक्मे जैसे ब्रांड को टक्कर देता है नेचुरल्स सैलून एंड स्पा
नेचुरल्स सैलून एंड स्पा वर्तमान में भारत में लैक्मे , एनरिक , हिंदुस्तान यूनिलीवर सहित कई ब्रांड को सैलून और ब्यूटी पार्लर के बिजनेस में टक्कर देता है। Reliance रिटेल के निवेश के बाद इसके व्यापार में तेजी आएगी, जिससे देश में कई अलग-अलग स्थानों में यह कंपनी लोगों को अपनी सर्विस दे पाएगी।

यह भी पढ़ें

कांग्रेस ने अरबपति गौतम अडानी, मुकेश अंबानी के लिए ‘जानबूझकर’ ONGC खत्म करने का लगाया आरोप

 

Home / Business / अब सैलून बिजनेस में उतरेंगे मुकेश अंबानी, ये है Reliance रिटेल का प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो