scriptधनतेरस-दिवाली पर घर बैठे सिर्फ 1 रुपए में खरीदें 24 कैरेट शुद्ध सोना, जानिए कैसे | on this diwali gold is available for just 1 rupee know how to buy | Patrika News
कारोबार

धनतेरस-दिवाली पर घर बैठे सिर्फ 1 रुपए में खरीदें 24 कैरेट शुद्ध सोना, जानिए कैसे

धनतेरस या दिवाली पर सोना खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। वर्तमान ने सोने के भाव आसमान में छाए हुए है। कोरोना काल के बाद लोगों के पास काम धंधे नहीं होने के कारण इस दीवाली सोना नहीं खरीद सकते है। ऐसे लोगों के लिए गुड न्यूज है।

नई दिल्लीOct 23, 2021 / 10:56 am

Shaitan Prajapat

gold

gold

नई दिल्ली। अपने देश में सोना खरीदना या सोने में निवेश करना सबसे सुरक्षित माना जाता है। यह बहुत ही कीमती धातु है इसलिए सोना खरीदना हर किसी की बस की बात नहीं होती है। शादी—विवाह के मौके पर अपनी क्षमता के मुताबिक सोने और चांदी के जेवर खरीदते है। इसके अलावा धनतेरस या दिवाली पर सोना खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। वर्तमान ने सोने के भाव आसमान में छाए हुए है। कोरोना काल के बाद लोगों के पास काम धंधे नहीं होने के कारण इस दीवाली सोना नहीं खरीद सकते है। ऐसे लोगों के लिए गुड न्यूज है। आप इस त्योहार पर सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। आप केवल 1 रुपये में गोल्ड खरीद सकते हैं वो भी 24 कैरेट शुद्ध होगा।

सिर्फ 1 रुपए में खरीदें 24 कैरेट सोना
देश में गूगल पे, पेटीएम, फोन पे जैसे कई मोबाइल वॉलेट प्लेटफॉर्म कंपनियां अब 1 रुपए में गोल्ड खरीदने का मौका दे रही है। अगर आपके पास GooglePay, Paytm, PhonePay है या फिर HDFC बैंक सिक्योरिटीज, मोतीलाल ओसवाल के कस्टमर हैं तो आप डिजिटल तरीके से सिर्फ 1 रुपए में गोल्ड खरीद सकते हैं। इन प्लेटफॉर्म पर बिकने वाला सोना 24 कैरेट 99.9 शुद्धता वाला है। यहां आपकी तरफ से खरीदे गए सोने को एक सुरक्षित लॉकर में रखा जाता है। आप जब चाहें इस सोने की होम डिलीवरी ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें

UIDAI Card : बिना इंटरनेट और स्मार्टफोन के सिर्फ एक SMS से मिलेंगी आधार से जुड़ी ये सेवाएं

सोना खरीदने का तरीका:—
— सबसे पहले आप Google Pay के प्लेटफॉर्म पर खरीदारी के लिए लॉगिन करें और स्क्रॉल कर नीचे Gold आइकन पर क्लिक करें।
— इसके बाद मैनेज योर मनी में Buy Gold का ऑप्शन चुनें।
— आप एक रुपए में भी डिजिटल गोल्ड खरीद सकते हैं। इस पर 3 फीसदी जीएसटी लगेगा।
— मान लिजिए आप आप 5 रुपए का डिजिटल गोल्ड खरीदते हैं तो आपको 0.9 mg मिलेगा।
— गोल्ड को खरीदने के अलावा बेच, डिलीवरी और गिफ्ट का भी ऑप्शन आएगा।
— आपको गोल्ड बेचना हो तो Sale के बटन पर क्लिक करना होगा, वहीं गिफ्ट करने के लिए Gift का ऑप्शन चुनना होगा।

यह भी पढ़ें

Aadhaar Card: अपने वॉलेट में फिट होने वाले एटीएम जैसे आधार कार्ड कैसे प्राप्त करें

सोने की डिलीवरी का भी है ऑप्शन
सोना खरीदने के बाद आपको इसकी डिलीवरी का ऑप्शन भी दिया जाएगा। अगर आप आधा ग्राम सोना खरीदते है तो इसकी डिलीवरी आपको अपने घर पर मिल सकेंगी। आमतौर पर डिलीवरी 1, 2, 5, 10, 20 ग्राम के सिक्‍कों में होती है।

Home / Business / धनतेरस-दिवाली पर घर बैठे सिर्फ 1 रुपए में खरीदें 24 कैरेट शुद्ध सोना, जानिए कैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो