scriptरोलेक्स रिंग्स का कल आ रहा है आईपीओ, इसके बारे में पैसा लगाने से पहले जान लें सबकुछ | Rolex Rings IPO subscription launch Tomorrow, Know Everything | Patrika News
कारोबार

रोलेक्स रिंग्स का कल आ रहा है आईपीओ, इसके बारे में पैसा लगाने से पहले जान लें सबकुछ

 
Rolex Rings IPO: गुजरात की ऑटो कंपोनेंट्स बनाने वाली कंपनी रोलेक्स रिंग्स का आईपीओ कल सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। कंपनी ने 880 सेस 900 रुपए प्राइस बैंड तय किया है।

Jul 27, 2021 / 08:50 pm

Dhirendra

ipo
नई दिल्ली। ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स निर्माता रोलेक्स रिंग्स ( Rolex Rings IPO ) का आईपीओ कल से बाजार में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है। 3 दिवसीय आईपीओ कल से खुलेगा और 30 जुलाई तक निवेशक पैसा लगा सकेंगे। कंपनी ने सोमवार को इसके लिए तय प्राइस बैंड की जानकारी दी थी। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 731 करोड़ के इस इनीशियल पब्लिक ऑफर ( आईपीओ ) के लिए कंपनी ने 880 से 900 रुपए का प्राइस बैंड तय किया है।
यह भी पढ़ें

Mutual Fund: इन स्कीमों में करें निवेश, जिंदगी भर सुरक्षित रहेंगे आपके बच्चे

सफलता के बाद शेयर होंगे लिस्टेड

रोलेक्स रिंग्स का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए तीन दिन खुला रहेगा। यानि कल से 30 जुलाई तक निवेशक बिड कर पाएंगे। एंकर निवेशकों की बिडिंग के लिए यह इशू आज ही खुल गया। आईपीओ की सफलता के बाद इसके इक्विटी शेयर्स बीएसई और एनएसई पर लिस्टेड होंगे।
इस काम के लिए होगा फंड का इस्तेमाल

रोलेक्स रिंग्स इनीशियल पब्लिक ऑफर के तहत 56 करोड़ रुपए के नए शेयर इशू किए जाएंगे। 675 करोड़ रुपए के शेयर रिवेंडेल पीई एलएलसी द्वारा ऑफर फॉर सेल ( ओएफएस ) के तहत इशू किए जाएंगे। नए शेयरों के जरिए मिले फंड का इस्तेमाल कंपनी लंबे समय के लिए वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने में करेगी। साथ ही फंड का इस्तेमाल आम कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए भी किया जाएगा।
ये हैं रनिंग लीड मैनेजर

रोलेक्स रिंग्स के इशू के लिए इक्विरस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड, आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड और जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। गुजरात के राजकोट में स्थित यह रोलेक्स रिंग्स देश में फॉर्ज्ड और मशीन्ड कंपोनेंट्स बनाने वाली अग्रणी कंपनी है। पिछले वित्त वर्ष 2020-21 में कंपनी को 86.95 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था जबकि उसके पिछले वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी को 52.94 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। इसके बावजूद कंपनी के राजस्व में गिरावट आई है।

Home / Business / रोलेक्स रिंग्स का कल आ रहा है आईपीओ, इसके बारे में पैसा लगाने से पहले जान लें सबकुछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो