scriptविजय माल्या का ‘किंगफिशर विला’ नीलाम, इस अभिनेता ने 73 करोड़ में खरीदा | Vijay Mallya: Lenders Sold Kingfisher Villa in rs 73.01 crore Private Deal | Patrika News
कारोबार

विजय माल्या का ‘किंगफिशर विला’ नीलाम, इस अभिनेता ने 73 करोड़ में खरीदा

विजय माल्या का गोवा स्थित ‘किंगफिशर विला’ नीलाम हो गया है। इसे अभिनेता आैर बिजनेसमैन सचिन जोशी ने खरीदा है।

इंदौरApr 20, 2017 / 10:26 am

Abhishek Pareek

विजय माल्या का गोवा स्थित ‘किंगफिशर विला’ नीलाम हो गया है। इसे अभिनेता आैर बिजनेसमैन सचिन जोशी ने खरीदा है। सचिन जोशी मूलत: राजस्थान के रहने वाले हैं। उनके दादा मोहनलाल जोशी और पिता जेएम जोशी कभी जोधपुर में पान-मासाले की दुकान लगाते थे। 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह बंगला 73.01 करोड़ में बिका है। इसे बेचने की ये चौथी कोशिश थी जिसमें विला को खरीददार मिल ही गया। खास बात ये है कि इस विला की रिजर्व प्राइस 73 करोड़ रुपए रखी गर्इ थी।
विजय माल्या का ये बंगला उनकी उस प्राॅपर्टी में शामिल था जिसकी एवज में किंगफिशर एयरलाइंस के लिए लोन दिया गया था। बंगले की बिक्री के साथ ही एसबीआर्इ ने माल्या को दिए गए लोन की राशि के एक हिस्से को वसूल कर लिया है। 
इस मामले में एसबीआर्इ के अधिकारी ज्यादा जानकारी देने से बच रहे हैं। विजय माल्या को कर्ज देने वाले 17 बैंकों का एक कंसोर्टियम 9000 करोड़ रुपए की वसूलने करने में लगा है। इसमें से ये एक छोटी सी राशि है। 
हम आपको बता दें कि इस विला की बेस प्राइस पहले 85 करोड़ रुपए थी जिसके बाद इसे कोर्इ भी खरीददार नहीं मिला था। बाद में दिसंबर 16 में इसे घटाकर 81 करोड़ आैर फिर मार्च 2017 में 73 करोड़ कर दिया गया। 
सरफेसी एक्ट के अनुसार बैंकों को ये अधिकार है कि अगर डिफाॅल्टर की संपत्ति को बेचने के दो प्रयास यदि विफल हो जाते हैं तो प्राइवेट डील के तहत इसे बेच सकते हैं। सचिन जोशी विकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के मालिक हैं। वे आजान, मुंबर्इ मिरर आैर जैकपाॅट जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। 

Home / Business / विजय माल्या का ‘किंगफिशर विला’ नीलाम, इस अभिनेता ने 73 करोड़ में खरीदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो