scriptरिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे Zomato के शेयर, ग्रोथ रेट 50% तक की संभावना | Zomato share price hits new all time high doubles from ipo price | Patrika News
कारोबार

रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे Zomato के शेयर, ग्रोथ रेट 50% तक की संभावना

 
Zomato के शेयर भाव बुधवार को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। ताजा अपडेट के मुताबिक यह ग्रोथ अभी थमने वाली नहीं है।

Jul 28, 2021 / 10:19 pm

Dhirendra

zomato
नई दिल्ली। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो के शेयर भाव में बुधवार को 5 फीसदी का इजाफा हुआ। एनएसई पर इसके भाव 147.80 रुपए की रिकॉर्ड ऊंचाई पर रहा। यह 76 रुपए प्रति शेयर के आईपीओ प्राइस के मुकाबले 95 फीसदी अधिक है। माना जा रहा है कि जोमैटो के शेयर भाव में यह तेजी थमने वाली नहीं है। स्विस ब्रोकरेज यूबीएस सिक्योरिटीज की रिपोर्ट के मुताबिक यह 12 फीसदी और चढ़ सकता है। साथ ही 12 महीने के लिए टारगेट प्राइस 165 रुपए प्रति शेयर का रखा है।
यह भी पढ़ें

IDFC एनएफओ में 5000 रुपए लगाकर कर सकते हैं मोटी कमाई, 29 जुलाई से खुलेगी स्कीम

तेजी से बढ़ रही इंटरनेट कंपनी

भारत के फूड डिलीवरी मार्केट में दो कंपनियों का दबदबा है। इनमें से एक जोमैटो है। इसका रेवेन्यू 40 फीसदी सीएजीआर से बढ़ सकता है। जोमैटो इंडिया की सबसे तेज से आगे बढ़ रही इंटरनेट कंपनी है। जोमैटो के शेयर पिछले हफ्ते मार्केट में 115 रुपए के भाव पर लिस्टेड हुए थे। इसके बाद से इसमें अब तक 28.52 फीसदी की तेजी आ चुकी है।
ग्रोथ की संभावना ज्यादा

यूबीएस के मुताबिक छोटे होते परिवार, कम समय, खाना पकाने की कम होती इच्छा और बढ़ते समृद्धि के चलते भारत में ऑनलाइन फूड मार्केट में लंबे समय तक ग्रोथ बनी रहने वाली है। यूबीएस सिक्योरिटीज के मुताबिक FY24e के लिए जोमैटो का 17x का ईवी टू सेल्स रेशियो सस्ता नहीं है। इसके बावजूद इसमें ग्रोथ की संभावना बहुत अधिक है। जोमैटो के ईवी टू सेल्स की तुलना में ग्लोबल फूड डिलीवरी बिजनेस का ईवी टू सेल्स 2-9x है जोकि बेहतर है लेकिन अन्य प्लेटफॉर्म की 20-30 फीसदी की तुलना में जोमैटो की ग्रोथ बहुत अधिक 40-50 फीसदी का अनुमान है।

Home / Business / रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे Zomato के शेयर, ग्रोथ रेट 50% तक की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो