scriptBMW 3 Series Gran Limousine: बीएमडब्ल्यू की नई लिमोज़ीन हुई भारत में लॉन्च, मिलेंगे धांसू फीचर्स और कीमत होगी इतनी.. | BMW 3 Series Gran Limousine launched in India at Rs. 57.90 Lakh | Patrika News
ऑटोमोबाइल

BMW 3 Series Gran Limousine: बीएमडब्ल्यू की नई लिमोज़ीन हुई भारत में लॉन्च, मिलेंगे धांसू फीचर्स और कीमत होगी इतनी..

BMW’s New Limousine: बीएमडब्ल्यू की नई कार 3 सीरीज़ ग्रान लिमोज़ीन आज भारत में लॉन्च हो गई है। यह एक लग्ज़री लिमोज़ीन कार है। इस लॉन्च के साथ बीएमडब्ल्यू ने देश में अपने लाइनअप को और बढ़ाते हुए धूम मचाने के लिए तैयारी कर ली है।

नई दिल्लीJan 10, 2023 / 04:46 pm

Tanay Mishra

bmw_3_series_gran_limousine.jpg

BMW 3 Series Gran Limousine

जर्मनी की लग्ज़री कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) का क्रेज़ पूरी दुनिया में है। बीएमडब्ल्यू की लग्ज़री गाड़ियों को दुनियाभर के लोग पसंद करते हैं। भारत में भी बीएमडब्ल्यू की गाड़ियों की दीवानगी है। बीएमडब्ल्यू की लग्ज़री गाड़ियाँ खरीदना भारत में लोग स्टेटस सिम्बल भी मानते हैं। कंपनी इस बाती से अच्छी तरह वाकिफ है और देश में बड़े लेवल पर अपना मार्केट जमाया हुआ है। इसके साथ ही कंपनी इस मार्केट को और बढ़ाने के लिए लिए समय-समय पर देश में नई गाड़ियाँ लॉन्च करती रहती है। इस साल पहले ही दो नई गाड़ियाँ लॉन्च कर चुकी बीएमडब्ल्यू ने आज मंगलवार, 10 जनवरी को कंपनी ने अपनी नई लग्ज़री बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ ग्रान लिमोज़ीन (BMW 3 Series Gran Limousine) कार भारत में लॉन्च कर दी है।

भारत में ही होगा प्रोडक्शन

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ ग्रान लिमोज़ीन का प्रोडक्शन बीएमडब्ल्यू ग्रुप (BMW Group) के चेन्नई प्लांट में होगा। यहीं से भारत में बीएमडब्ल्यू की सभी डीलरशिप्स पर इन गाड़ियों की डिलीवरी होगी।

अपने सेगमेंट की सबसे बड़ी कार

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ ग्रान लिमोज़ीन अपने सेगमेंट की सबसे बड़ी और स्पेस वाली कार होगी। इस वजह से यह कार कम्फर्ट के मामले में भी आरामदायक होगी।

bmw_new_limousine.jpg


यह भी पढ़ें

जल्द सुबह ड्राइविंग करते समय रखें इन बातों का ध्यान, एक्सीडेंट से होगा बचाव

बेहतरीन डिज़ाइन और शानदार फीचर्स


इस कार को बेहतरीन डिज़ाइन दी गई है। किडनी ग्रिल के साथ इस कार में क्रोम डबल बार्स, L शेप के DRLs के साथ LED हेडलैम्प्स, LED टेललैम्प्स और दूसरे कई डिज़ाइन अपडेट्स मिलेंगे। इस लिमोज़ीन का इंटीरियर भी शानदार है।

फीचर्स की बात करें, तो इस लग्ज़री लिमोज़ीन में 12.3 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 14.9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, iDrive 8, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस चार्जिंग, क्रूज़ कंट्रोल, पार्किंग सेंसर्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, 3 ज़ोन आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट एंड रियर कप होल्डर्स, नैविगेशन सिस्टम, वॉयस कंट्रोल, 3 ड्राइविंग मोड्स (कम्फर्ट, इकोप्रो और स्पोर्ट्स), पैनोरैमिक सनरूफ, स्मार्ट एक्सेस कार्ड एंट्री और दूसरे कई शानदार और एडवांस्ड फीचर्स मिलते हैं।

bmw_3_series_gran_limousine_interior.jpg


यह भी पढ़ें

Hyundai की पॉपुलर Creta को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने का प्लान, कीमत हो सकती है इतनी..

इंजन और गियरबॉक्स

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ ग्रान लिमोज़ीन में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर डीज़ल इंजन के दो ऑप्शंस मिलते हैं। 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से कार को 255 bhp पावर और 400 Nm टॉर्क मिलता है। 2.0 लीटर डीज़ल इंजन से कार को 188 bhp पावर और 400 Nm टॉर्क मिलता है। साथ ही इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 8-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

कितने रुपये करने पड़ेंगे खर्च?

BMW बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ ग्रान लिमोज़ीन के 330Li M Sport वैरिएंट को खरीदने के लिए 57,90,000 रुपये और 320Ld M Sport वैरिएंट को खरीदने के लिए 59,50,000 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

यह भी पढ़ें

Hyundai Creta खरीदना पड़ेगा अब जेब पर ज़्यादा भारी, कंपनी ने बढ़ाई इतनी कीमत..

Home / Automobile / BMW 3 Series Gran Limousine: बीएमडब्ल्यू की नई लिमोज़ीन हुई भारत में लॉन्च, मिलेंगे धांसू फीचर्स और कीमत होगी इतनी..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो