scriptHyundai Creta खरीदना पड़ेगा अब जेब पर ज़्यादा भारी, कंपनी ने बढ़ाई इतनी कीमत.. | Hyundai Creta becomes costlier by up to Rs. 50,000 | Patrika News
कार

Hyundai Creta खरीदना पड़ेगा अब जेब पर ज़्यादा भारी, कंपनी ने बढ़ाई इतनी कीमत..

Hyundai Creta Price Hike: हुंडई की पॉपुलर एसयूवी क्रेटा खरीदना अब ग्राहकों की जेब पर ज़्यादा भारी पड़ने वाला है। कंपनी ने नए साल में इस शानदार कार की कीमत बढ़ा दी है। इसके साथ ही हुंडई की दूसरी गाड़ियों की कीमतें भी बढ़ गई है।

Jan 10, 2023 / 02:10 pm

Tanay Mishra

hyundai_creta.jpg

Hyundai Creta

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए 2022 एक शानदार साल रहा। इसके बावजूद देश की लगभग सभी कार निर्माता कंपनियों ने इस साल अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ा दी हैं। ऐसे में 2023 में लगभग सभी कंपनियों की नई कार घर लाना कस्टमर्स की जेब पर ज़्यादा भारी पड़ने वाला है। देश में गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने में साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) भी शामिल है। ऐसे में नए साल से हुंडई की सबसे पॉपुलर एसयूवी क्रेटा (Creta) खरीदना कस्टमर्स के लिए ज़्यादा महंगा पढ़ने वाला है।

50 हज़ार रुपये महंगी हुई क्रेटा

हुंडई क्रेटा कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी तो है ही, साथ ही देश की भी बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक है। देश भर में क्रेटा काफी पॉपुलर कार है और सड़कों पर अच्छी संख्या में देखी जा सकती है। पर कंपनी ने नए साल की शुरुआत से इस शानदार एसयूवी की कीमत बढ़ा दी है। रिपोर्ट के अनुसार हुंडई क्रेटा की कीमत में 50 हज़ार रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। ऐसे में अब इस एसयूवी की कीमत बढ़कर 10.64 लाख रुपये से 18.68 लाख रुपये की रेंज में हो गई है।


hyundai_creta.jpg


यह भी पढ़ें

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स हैं फ्यूचर, 2030 तक भारत में बढ़ेगी हिस्सेदारी

दूसरी गाड़ियाँ भी हुई महंगी


हुंडई की क्रेटा ही नहीं, दूसरी गाड़ियों की कीमतें भी बढ़ी है। कंपनी ने 2022 के आखिरी महीने में इस बात की जानकारी दे दी थी कि 2023 से गाड़ियों की कीमतें बढ़ाई जाएगी। हाल ही में बढ़ी हुई कीमतों के बारे में पता भी चल गया है।

किस कार की कितनी बढ़ी कीमत?

आइए नज़र डालते हैं कि हुंडई ने किस कार की कीमत कितनी बढ़ाई है।

Hyundai Tucson

कंपनी ने हुंडई ट्यूसॉन की कीमत में सबसे ज़्यादा इजाफा किया है। यह कार अब 80,800 रुपये महंगी मिलेगी। ऐसे में अब इस एसयूवी की कीमत बढ़कर 28.50 लाख रुपये से 35.34 लाख रुपये की रेंज में हो गई है।

hyundai_cars.jpg


यह भी पढ़ें

MG Hector Plus हुई पेश, कस्टमर्स को मिलेंगे 9 ट्रिम लेवल्स

Hyundai Alcazar


कंपनी ने हुंडई अल्काज़ार की कीमत में 40,000 रुपये का इजाफा किया है। ऐसे में अब इस एसयूवी की कीमत बढ़कर 16.10 लाख रुपये से 20.65 लाख रुपये की रेंज में हो गई है।

Hyundai Verna

कंपनी ने हुंडई वरना की कीमत में 14,400 रुपये का इजाफा किया है। ऐसे में अब इस कार की कीमत बढ़कर 9.64 लाख रुपये से 15.72 लाख रुपये की रेंज में हो गई है।

Hyundai Venue

कंपनी ने हुंडई वेन्यू की कीमत में 15,000 रुपये और इसके N-Line मॉडल की कीमत में 14,400 रुपये का इजाफा किया है। ऐसे में अब इस कार की कीमत बढ़कर 7.62 लाख रुपये से 12.86 लाख रुपये की रेंज में हो गई है। वहीँ इसके N-Line मॉडल की कीमत बढ़कर 12.30 लाख रुपये से 13.44 लाख रुपये की रेंज में हो गई है।

Hyundai Grand i10 Nios

कंपनी ने हुंडई ग्रांड i10 निओस की कीमत में 10,600 रुपये का इजाफा किया है। ऐसे में अब इस कार की कीमत बढ़कर 5.54 लाख रुपये से 8.55 लाख रुपये की रेंज में हो गई है।

Hyundai Aura

कंपनी ने हुंडई ऑरा की कीमत में भी 10,600 रुपये का इजाफा किया है। ऐसे में अब इस कार की कीमत बढ़कर 6.19 लाख रुपये से 9.51 लाख रुपये की रेंज में हो गई है।

यह भी पढ़ें

सर्दी से बचने के लिए करते हैं कार के ब्लोअर का इस्तेमाल? रखें इन बातों का ध्यान


Home / Automobile / Car / Hyundai Creta खरीदना पड़ेगा अब जेब पर ज़्यादा भारी, कंपनी ने बढ़ाई इतनी कीमत..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो