scriptHonda की कार खरीदने का है मन तो इसी महीने खरीद लें, अगले महीने से बढ़ जाएंगे दाम | Honda is planning to increase its car cost | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Honda की कार खरीदने का है मन तो इसी महीने खरीद लें, अगले महीने से बढ़ जाएंगे दाम

होंडा अगले महीने से बढ़ा सकती है अपनी गाड़ियों के दाम
कच्चे माल के दाम बढ़ने की वजह से ले सकती है फैसला
ग्राहकों के ऊपर पड़ेगा सीधा असर

नई दिल्लीJun 17, 2019 / 11:10 am

Vineet Singh

honda cars

Honda की कार खरीदने का है मन तो इसी महीने खरीद लें, अगले महीने से बढ़ जाएंगे दाम

नई दिल्ली: अगर आप Honda की कार ( Honda Cars ) खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसी महीने खरीद लें। दरअसल कंपनी अगले महीने से कारों के दाम बढ़ाने जा रही है। कारों के दाम बढ़ाने की वजह ये है कि कारों में आला दर्जे के सेफ्टी फीचर्स ( Safety features ) लगाना अनिवार्य हो गया है ऐसे में जो रॉ मटीरियल इस्तेमाल होता है उसके दाम में इजाफा हुआ है जिसकी वजह से Honda अब जुलाई से अपनी गाड़ियों के दाम 1.2 प्रतिशत तक बढ़ाने पर विचार कर रही है।
Kona Electric होगी Hyundai की पहली बिजली से चलने वाली कार, एक चार्जिंग में चलती है 482 किलोमीटर

भारत में तहलका मचाएगी होंडा की इलेक्ट्रिक कार Honda e, देखें वीडियो

होंडा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और निदेशक ( सेल्स ऐंड मार्केटिंग ) राजेश गोयल ( Rajesh Goyal ) ने कहा, ‘हम जुलाई से अपने मॉडल्स के दाम ( car price ) बढ़ाने की योजना पर काम कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीने के दौरान कच्चे माल की लागत बढ़ी है, लेकिन इस बढ़ी हुई लागत का सारा बोझ कंपनी ही झेल रही है जिसकी वजह से कंपनी को नुकसान हो रहा है।
honda cars
यह साल में दूसरी बार है जब कंपनी अपनी कारों के दाम बढ़ाने को लेकर विचार कर रही है। कंपनी ने इसी साल फरवरी में अपनी कारों के दाम में 10 हजार रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी। ऐसे में अगर आप होंडा की कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसी महीने खरीद लें क्योंकि अगर सब कुछ ठीक रहता है तो जुलाई के महीने से कंपनी कंपनी की कारों के दाम बढ़ जाएंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि अगर ये नई बढ़ोत्तरी लागू होती है तो कारों को दाम में 10,000 से 20,000 रुपये की बढ़ोत्तरी हो सकती है।

Home / Automobile / Honda की कार खरीदने का है मन तो इसी महीने खरीद लें, अगले महीने से बढ़ जाएंगे दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो