scriptHyundai Venue Effect : अब नए अवतार में आएगी Ford EcoSport, इन खूबियों से होगी लैस | Ford EcoSport face lift will launch soon to compete with hyundai Venue | Patrika News

Hyundai Venue Effect : अब नए अवतार में आएगी Ford EcoSport, इन खूबियों से होगी लैस

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2019 11:17:36 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

लॉन्च होगा Ford EcoSport का फेसलिफ्ट अवतार
hyundai Venue को मिलेगी टक्कर
2017 में लॉन्च हुई थी Ford EcoSport

ecosport

Hyundai Venue Effect : अब नए अवतार में आएगी Ford EcoSport, इन खूबियों से होगी लैस

नई दिल्ली: hyundai venue की लॉन्चिंग के साथ ही सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी (suv ) सेगमेंट में कंप्टीशन बढ़ गया है। सेगमेंट की पापुलर कार Ford Ecosport , Hyundai Venue से टक्कर लेने के लिए तैयार हो रही है। खबरों की मानें तो फोर्ड जल्द ही अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी इकोस्पोर्ट का नया फेसलिफ्ट लांच करेगा। दरअसल इकोस्पोर्ट के फेसलिफ्ट को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Brezza, nexon और Ford को कीमत ही नहीं माइलेज में भी मात देती है hyundai venue, पढ़ें कंपैरिजन

फोर्ड ने अपनी सब-4 मीटर एसयूवी इकोस्पोर्ट का फेसलिफ्ट नवंबर, 2017 में लांच किया था। वहीं इस सेगमेंट में हर नई गाड़ी की एंट्री के साथ ही इकोस्पोर्ट की बिक्री पर नेगेटिव असर पड़ा और जिस तरह से लोगों में venue का क्रेज देखा जा रहा है उससे इकोस्पोर्ट का ग्राफ और नीचे गिरने की उम्मीद है। खबरों की मानें तो खुद को कॉम्पिटिशन में बनाए रखने के लिए फोर्ड अब इकोस्पोर्ट का अपडेटेड वर्जन लांच करने की तैयारी कर रही है। चलिए आपको बताते हैं कि इस कार में इस बार क्या खास होगा।

सस्ती नहीं महंगी बाइक्स बना रही है लोगों को दीवाना, ये रहा सुबूत

इन खूबियों से होगी लैस-

नई इकोस्पोर्ट का नाम थंडर होगा। और लुक्स की बात करें इस कार में बोनट के एक हिस्से पर काली पट्टी लगी होगी। वहीं हेडलैंप्स, ग्रिल मेश पर चारों करफ काले रंग का ट्रीटमेंट होगा। वहीं रूफ रेल्स, विंग मिरर्स औप बी-पिलर्स को काले रंग में पेंट किया जाएगा। कार में नीचे तक ब्लैक क्लैडिंग होगी । अलॉय व्हील्स ब्लैक थीम में होंगे।

इंजन- इंजन की बात करें तो इस कार में टाइटेनियम वेरियंट वाला 1.5 लीटर का TDCi 4 सिलेंडर इन लाइन DOHC डीजल इंजन लगा हुआ है, जो 3750 आरपीएम पर 99 बीएचपी की पावर और 1750 आरपीएम पर 205 एनएम का टॉर्क देता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। और इसका माइलेज 23 किमी प्रति लीटर होगा।

कीमत की बात करें तो फोर्ड इकोस्पोर्ट थंडर एडिशन की कीमत 11.5 लाख रुपये तक रखी जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो