Toyota Glanza खरीदने के लिए करना पड़ेगा महीने भर का इंतजार, तेजी से बढ़ रही है डिमांड

  • Toyota Glanza को मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स
  • इसे खरीदने के लिए ग्राहकों में मची है होड़
  • इस कार को खरीदना चाहते हैं तो करना पड़ेगा इन्तजार

By: Vineet Singh

Updated: 16 Jun 2019, 05:22 PM IST

नई दिल्ली: बीते 6 जून भारत में लॉन्च हुई ( Toyota Glanza ) टोयोटा ग्लैंजा हैचबैक को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस रिस्पॉन्स की वजह से इस कार को खरीदने का मन बना रहे लोगों को अभी थोड़ा इन्तजार करनी पड़ सकता है क्योंकि इस कार की वेटिंग लिस्ट लंबी होती जा रही है। आपको बता दें कि ( Toyota ) टोयोटा ग्लैंजा को मारुती सुजुकी बलेनो के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है और ये मारुती और टोयोटा के पार्टनरशिप वाली पहली कार है।

Honda e इलेक्ट्रिक कार भारत में होगी लॉन्च, फुल चार्ज होकर चलेगी 200 किलोमीटर

आपको बता दें कि प्रीमियम हैचबैक कार पर एक महीने भी ज्यादा लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है जिसकी वजह से इसे खरींदे के इच्छुक लोगों को अभी रुकना पड़ेगा। टोयोटा ग्लैंजा देखने में हूबहू मारुती बलेनो ( Maruti Suzuki Baleno ) जैसी लगती है क्योंकि इसे रीबैज किया गया है।

Harley Davidson की बाइक पर मिल रही 1 लाख रुपये की छूट, अब आपके बजट में फिट हो जाएगी ये बाइक

टोयोटा ग्लैंजा को 4 वैरिएंट्स में मार्केट में लॉन्च किया गया है जिनमें मैन्युअल गियरबॉक्स वाले G वैरिएंट को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। दरअसल इस कार का माइलेज काफी ज्यादा है और इसकी कीमत भी अन्य वैरिएंट्स की तुलना में बेहद ही कम है। ग्लैंजा के टॉप मॉडल V की बात करें, तो इसके मैन्युअल गियरबॉक्स की जगह ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ( CVT ) वाले वेरियंट की ज्यादा डिमांड है।

Maruti Suzuki Dzire को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक, बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं ये सेडान

Toyota Glanza

ग्लैंजा को सिर्फ पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया गया है जिसके 2 वैरिएंट हैं जिनमें एक 1.2-लीटर K12N माइल्ड-हाइब्रिड इंजन है, जो 89 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन सिर्फ G वेरियंट के मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

Kona Electric होगी Hyundai की पहली बिजली से चलने वाली कार, एक चार्जिंग में चलती है 482 किलोमीटर

दूसरा बिना माइल्ड-हाइब्रिड के 1.2-लीटर का के-सीरीज इंजन है, जो 82 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन G वेरियंट ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और V वेरियंट के दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन में उपलब्ध है। ग्लैंजा का इंजन बीएस6 नॉर्म्स के अुनरूप है। ट्रांसमिशन की बात करें, तो इसमें 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक (सीवीटी) गियरबॉक्स के विकल्प मौजूद हैं।

कीमत

कीमत की बात करें तो टोयोटा ग्लैंजा की कीमत 7.22 लाख से 8.90 लाख रुपये है। ऐसे में ये बलेनो से ज्यादा दाम नहीं इसके बावजूद कई ऑप्शंस की वजह से इस कार को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned