scriptMaruti Suzuki Dzire को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक, बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं ये सेडान | Maruti Suzuki Dzire becomes best selling compact sedan car | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Maruti Suzuki Dzire को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक, बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं ये सेडान

तेजी से बढ़ रही है मारुती सुजुकी Dzire की बिक्री
पिछले 10 सालों में बजे 19 लाख से ज्यादा यूनिट्स
कॉम्पैक्ट सेडान के सेगमेंट में आ सबसे आगे है ये कार

Jun 11, 2019 / 03:42 pm

Vineet Singh

Dzire

Maruti Suzuki Dzire को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक, बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं ये सस्ती सेडान

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) ने कुछ समय पहले ही मार्केट में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान मारुति सुजुकी डिजायर ( maruti dzire ) का नया वैरिएंट लॉन्च किया था जिसे ग्राहकों का अच्छा-खासा रिस्पॉन्स मिल रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि कंपनी ने 10 साल पहले इस कार को लॉन्च किया है और तब से लेकर अब तक इस कार के ग्राहक लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं और अब बिक्री की बात करें तो इस कार के 19 लाख से भी ज्यादा यूनिट्स मार्केट में बिक चुके हैं।
Dzire
डिजायर के पेट्रोल इंजन का माइलेज 22 किलोमीटर और डीजल इंजन का माइलेज 28.40 किलोमीटर प्रति लीटर है। आपको बता दें कि मार्केट में डिजायर की 55 प्रतिशत हिस्सेदारी है ऐसे में कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में Dzire सबसे आगे है।
Dzire
फीचर्स

इंजन की बात करें तो डिजायर में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 82bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क मिलता है इसके अलावा डिजायर में 1.3 लीटर का मल्टीजेट इंजन लगा है जो 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क देता है जेनरेट कर सकती है। दोनों ही मॉडल में 5 स्पीड मैन्युअल और AMT की सुविधा दी गई है।

Home / Automobile / Maruti Suzuki Dzire को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक, बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं ये सेडान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो