scriptबलेनो और आई20 की छुट्टी कर देगी नई होंडा Jazz, कम कीमत में मिलेगा SUV वाला लुक | Honda Jazz Facelift Variant Soon Launch in India | Patrika News
ऑटोमोबाइल

बलेनो और आई20 की छुट्टी कर देगी नई होंडा Jazz, कम कीमत में मिलेगा SUV वाला लुक

नई होंडा जैज (Honda Jazz) को एक साल पहले शोकेस किया गया था। होंडा जैज फेसलिफ्ट का डिजाइन का होंडा अमेज से थोड़ा बहुत मिलता जुलता हो सकता है।

नई दिल्लीJul 04, 2018 / 11:34 am

Sajan Chauhan

Honda Jazz

नए अवतार में आ रही है Honda Jazz, बजट कीमत में मिलेगा लग्जरी कारों वाला लुक

जापान की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा अपनी बेहतरीन कार होंडा जैज (Honda Jazz) का फेसलिफ्ट मॉडल भारत में लॉन्च करने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, इस कार को जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki के इस शोरूम में मात्र 15-16 हजार रुपये में मिल रही है कार

फीचर्स और लुक्स
फीचर्स की बात की जाए तो नई होंडा जैज में अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, इंटीरियर को काफी ज्यादा शानदार किया जाएगा और बेहतरीन सीट्स दी जाएंगी। नई होंडा जैज का एक्सटीरियर पहले से काफी ज्यादा अलग है, इस कार में नया फ्रंट बंपर, बड़े एयर इनटेक, नए फॉग लैंप्स, अपडेटेड हाउसिंग डिजाइन और नए ग्रिल दिए गए हैं। नई जैज का रियर डिजाइन काफी ज्यादा नया है, कार पहले से ज्यादा स्टाइलिश लग रही है। रि-डिजाइन टेल लैंप्स दी गई हैं और नए एलॉय व्हील लगाए गए हैं। नई जैज के टॉप मॉडल में ब्लैक कलर के नए एलॉय व्हील दिए जाएंगे, जिससे इस कार का लुक काफी ज्यादा स्पोर्टी लगेगा।

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे लंबी कार, पीछे बना है स्वमिंग पूल और छत पर लैंड होता है हेलीकॉप्टर

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो कार में पहले जैसा ही 1199 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 88.7 बीएचपी की पावर और 110 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार प्रति लीटर में 18.7 किमी का माइलेज देती है। इसी के साथ दूसरा 1498 सीसी का डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 98.6 बीएचपी की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार प्रति लीटर में 27.3 किमी का माइलेज देती है। होंडा जैज फेसलिफ्ट के पेट्रोल वेरिएंट में मैनुअल गियरबॉक्स और सीवीटी का ऑप्शन दिया जाएगा, लेकिन होंडा जैज फेसलिफ्ट डीजल वेरिएंट में सीवीटी ऑप्शन नहीं दिया जाएगा।

इन कारों से होगा मुकाबला
भारत में होंडा जैज फेसलिफ्ट का मुकाबला हुंडई आई-20 (Hyundai i20) और मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) से हो सकता है।

Home / Automobile / बलेनो और आई20 की छुट्टी कर देगी नई होंडा Jazz, कम कीमत में मिलेगा SUV वाला लुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो