scriptटेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Hyundai i30, फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान | Hyundai i30 spotted during testing in chennai | Patrika News
ऑटोमोबाइल

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Hyundai i30, फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

हुंडई आई30 ( Hyundai i30 ) भारत में फिलहाल टेस्टिंग के दौरान नजर आई और इसकी टेस्टिंग वीडियो लीक हुई है, जिससे लुक और फीचर्स के बारे में पता चला है।

नई दिल्लीNov 27, 2018 / 10:34 am

Sajan Chauhan

Hyundai i30

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Hyundai i30, फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

साउथ कोरिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई की बेहतरीन कार हुंडई आई20 भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली हैचबैक कारों में से एक है। अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी इससे ऊपर का वर्जन हुंडई आई30 ( Hyundai i30) भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हुंडई की प्रीमियम हैचबैक आई 30 फिलहाल टेस्टिंग के दौरान चेन्नई में देखी गई है। हुंडई की ये कार इंटनेशनल मार्केट में पहले से ही उपलब्ध है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।
ये भी पढ़ें- शाहरुख खान की तरह TV से फिल्मों में आई ये एक्ट्रेस, आज चलाती हैं ऑडी की बेहतरीन कारें

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो हुंडई आई30 शानदार फीचर्स से लैस होकर आएगी। इस कार में 10 वे एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, स्टार्ट-स्टॉप बटन, रिवर्स पार्किंग कैमरा, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलैम्प्स, पैनोरमिक सनरूफ, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, हीटेड वेंटिलेटेड सीट्स, 17 इंच डबल स्पोक एलॉय व्हील और डेटाइम रनिंग लाइट्स जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे।
ये भी पढ़ें- अरबपति होने के बावजूद ये देसी बाइक चलाते हैं वरुण धवन, ये सितारें भी हैं Bikes के दीवाने

पावर और स्पेसिफिकेशन
पावर और स्पेसिफिकेशन की बात जाए तो इस कार में 1.0 लीटर का पेट्रोल दिया जाएगा, दूसरा 1.4 लीटर का पेट्रोल इंजन और तीसरा 1.6 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा। ये कार 6 स्पीड गियर बॉक्स से लैस होकर आएगी जो कि सेफ्टी के लिए ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग एईबी से लैस है। इस कार में सनरूफ दिया जाएगा जो कि आजकल ट्रैंड में है।
कीमत
कीमत की बात की जाए तो हुंडई आई30 की कीमत हुंडई क्रेटा और हुंडई वरना जैसी हो सकती है।
फिलहाल हुंडई आई 30 को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं इसके बारे में कंपनी ने आधिकारिक रुप से कोई भी जानकारी नहीं दी है। अगर भारत में हुंडई आई30 को लॉन्च किया जाता है तो ये कार भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एक नया सेगमेंट तैयार करेगी।

Home / Automobile / टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Hyundai i30, फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो