scriptMaruti की इन 3 CNG कारों के आगे नहीं चला किसी गाड़ी का जादू, 32km माइलेज के साथ बजट में कीमत | Maruti Alto to WagonR top 3 CNG Cars 32km Mileage price 4.89lakh | Patrika News
कार

Maruti की इन 3 CNG कारों के आगे नहीं चला किसी गाड़ी का जादू, 32km माइलेज के साथ बजट में कीमत

इस साल जहां Tata ने अपने दो सीएनजी मॉडल की शुरुआत से इस सेगमेंट में कदम रखा। वहीं Maruti ने Dzire की लॉन्च के साथ इस सेगमेंट में अपनी जगह को मजबूत बनाया।

Mar 14, 2022 / 02:06 pm

Bhavana Chaudhary

maruti_wagonr-_amp_1.jpg

Maruti WagonR Interior

Top 3 Maruti CNG Cars: देश में सीएजनी और इलेक्ट्रिक वाहनों के खरीदारों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, इसी को ध्यान में रखते हुए कई वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने सीएनजी मॉडल्स की लांचिंग शुरू कर दी है, इस साल जहां टाटा ने अपने दो सीएनजी मॉडल की शुरुआत से इस सेगमेंट में कदम रखा। वहीं मारुति ने डिजायर की लॉन्च के साथ इस सेगमेंट में अपनी जगह को मजबूत बनाया। अपने इस लेख में हम आपके लिए लेकर आएं हैं, ऐसी तीन सस्ती सीएनजी कारें, जो आपके बजट में फिट बैठेंगी और माइलेज भी शानदार देंगी।

 

Maruti Alto

इस सूची की सबसे पहली कार Maruti Alto है । मारुति ऑल्टो 800 का LXI वर्जन S-CNG में उपलब्ध है। जिसकी कीमत 4.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। कंपनी का दावा है, कि यह मिनी हैचबैक 31.59 किमी/किलोग्राम का माइलेज देता है, और इसमें 796cc का इंजन मिलता है, जो 40.36bhp की पावर और 60Nm का टार्क जेनरेट करता है।


Maruti S-Presso

मारुति एस-प्रेसो LXI सीएनजी की कीमत 5.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कंपनी का दावा है, कि यह कार 31.2 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है, और इसे 6 रंगों में उपलब्ध कराया गया है। एस प्रेसो में 998cc का इंजन मिलता है, जो 58.33bhp की पॉवर और 78nm का टार्क उत्पन्न करता है।

 

ये भी पढ़ें : 1959 में बनी इस प्यारी विंटेज कार को देखकर नहीं हटेंगी आपकी नजर, जानें इस Left Hand Drive कार की क्या है कहानी

 


Maruti WagonR

मारुति सुजुकी वैगनआर के सीएनजी मॉडल की कीमत 6.11 लाख रुपये तय की गई है, इसके Lxi सीएनजी मॉडल में 1.0 लीटर यूनिट मिलती है, जो 58 बीएचपी की पॉवर और 78 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह कार 6 रंगों में उपलब्ध है, और कंपनी का दावा है, कि इस हैचबैक का सीएनजी मॉडल 32.52 km/kg तक माइलेज देने में सक्षम है।


Home / Automobile / Car / Maruti की इन 3 CNG कारों के आगे नहीं चला किसी गाड़ी का जादू, 32km माइलेज के साथ बजट में कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो