scriptअगले साल में महंगी हो सकती है मारुति सुजुकी की कारें, जानिए बड़ी वजह | Maruti Suzuki to raise vehicles prices by up to 2 from January | Patrika News
कार

अगले साल में महंगी हो सकती है मारुति सुजुकी की कारें, जानिए बड़ी वजह

अब खबर आ रही है कि देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की अपनी गाड़ियों की कीमतों में वृद्धि कर सकती है।

Dec 15, 2017 / 09:25 am

कमल राजपूत

Maruti Suzuki
अगले साल यानि 2018 में कारों की कीमतों में इजाफा होने जा रहा है। टाटा, इसुजु, होंडा और टोयोटा जैसी बड़ी चौपहिया वाहन कंपनियां अपनी कारों के दाम बढ़ाने की घोषणा कर चुकी है। अब खबर आ रही है कि देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की अपनी गाड़ियों की कीमतों में वृद्धि कर सकती है।
एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक मारुति सुजुकी अपनी नए साल अपनी सभी कारों की कीमतों में इजाफा कर सकती है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि नए मारुति अपने अधिकतर कार मॉडल्स की कीमतों में 2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर सकती है। कीमतों में वृद्धि की बड़ी वजह कार बनाने की लागत में हो रही बढ़ोतरी है।
कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि कार तैयार करने में जिन कमोडिटीज का इस्तेमाल होता है उनकी कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिसकी वजह से यह कदम उठाया जा रहा हे। कारों की कीमतों में 2 प्रतिशत की वृद्धि हो जनवरी 2018 से हो सकती है।
जानकारी के लिए आपको बता दें मारुति सुजुकी भारत में एंट्री सेग्मेंट की कार Alto 800 से लेकर एसयूवी मॉडल S-Cross तक की कारें बेचती है। इसके अलावा लोकप्रिय मॉडल Dzire, Wagon R, Swift, Baleno, Vitara Brezza और Ertiga भी तैयार करती है। यदि कंपनी की तरफ से यह कदम उठाया जाता है तो निश्चित रूप से भारत में मारुति की कारें महंगी हो जाएंगी।
मारुति के अलावा स्कोडा इंडिया ने भारत में अपनी सभी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। यानि अब स्कोडा की कार खरीदने के लिए आपको पहले की तुलना में थोड़ी ज्यादा कीमत चुकानी होगी। कंपनी ने अपनी सभी कारों में 2-3 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है। कारों बढ़ी हुई कीमते 1 जनवरी, 2018 से प्रभावी होगी। वहीं दूसरी ओर यह संभावना भी जताई जा रही है कि स्कोडा के अलावा अन्य कार निर्माता कंपनियां अपने व्हीकल के दाम में करेंगी।

Home / Automobile / Car / अगले साल में महंगी हो सकती है मारुति सुजुकी की कारें, जानिए बड़ी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो