Nissan की ये सस्ती एसयूवी Scorpio और Fortuner की करेगी छुट्टी, इस सेफ्टी फीचर से सेफ रहेंगे पैसेंजर

Nissan की ये सस्ती एसयूवी Scorpio और Fortuner की करेगी छुट्टी, इस सेफ्टी फीचर से सेफ रहेंगे पैसेंजर

Sajan Chauhan | Publish: Aug, 12 2018 01:40:50 PM (IST) कार

निसान टेरा (Nissan Terra) एसयूवी में 2.5 लीटर का डीजल इंजन है जो 188 बीएचपी की पावर और 450 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी निसान भारत में अपनी बेहतरीन एसयूवी निसान टेरा (Nissan Terra) को लॉन्च करने जा रही है। भारत में इस समय एसयूवी को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है, जिसको देखते हुए निसान ऐसा कदम उठा रही है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

भारत में निसान टेरा को अन्य देशों में बिक रहे मॉडल से अलग बनाया जा सकता है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस कार को 7 सीटर ऑप्शन के साथ बेचा जा रहा है। निसान टेरा में 360 डिग्री कैमरा दिया जाएगा, जिससे वीडियो और फोटो क्लिक कर सकते हैं। इसके साथ ही सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस कार में ड्राइवर और बैकसीट को मिलाकर कुल 7 एयरबैग्स भी दिए जाएंगे। भारत में निसान की एक और एसयूवी X-Trail बिक चुकी है।

ये भी पढ़ें- मात्र 8 लाख रुपये में मिल रही है 50 लाख वाली BMW, जल्द करें मौका हाथ से निकल न जाए

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है जो 188 बीएचपी की पावर और 450 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। सबसे खास बात तो ये है कि इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड आॅटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होकर आता है।

ये भी पढ़ें- आम आदमी से लेकर सेलिब्रिटी तक को पसंद आ रही है Toyota की ये SUV, ये हैं फीचर्स जो इसे बनाते हैं खास

इन एसयूवी से होगा मुकाबला
भारत में लॉन्च होने के बाद निसान टेरा का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) और फोर्ड एंडेवर (Ford Endeavour) से हो सकता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो भारत में निसान टेरा (Nissan Terra) को सीकेडी यानी कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन यूनिट के तौर पर मंगवाया जाएगा। इसकी वजह से इस एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 25 लाख रुपये हो सकती है।

Ad Block is Banned