आम आदमी से लेकर सेलिब्रिटी तक को पसंद आ रही है Toyota की ये SUV, ये हैं फीचर्स जो इसे बनाते हैं खास

टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) एसयूवी ने ही टोयोटा की सेल की भारत में सबसे ज्यादा बढ़ाया है। ये हैं इसके फीचर्स जो इसे बनाते हैं खास

By: Sajan Chauhan

Published: 11 Aug 2018, 03:14 PM IST

देश में एसयूवी को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है, चाहे एक्टर हों नेता हों या फिर बिजनेसमैन सभी को एसयूवी बहुत पसंद आती हैं। इसी बीच अगर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली एसयूवी की बात होगी तो उसमें सबसे पहला नाम टोयोटा फॉर्च्यूनर का लिया जाएगा। भारत में इस समय फॉर्च्यूनर को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। भारतीय सड़कों पर आप टोयोटा फॉर्च्यूनर को आसानी से देख सकते हैं। इस एसयूवी ने ही टोयोटा की सेल की भारत में सबसे ज्यादा बढ़ाया है। आज हम यहां ये जानेंगे कि इस एसयूवी में ऐसी क्या खासियत हैं जो उसे इतना ज्यादा खास बनाती हैं।

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड के अंबानी हैं सुनील शेट्टी, चलाते हैं ऐसी महंगी कारें जिन्हें देखकर चकरा जाएगा सिर

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर में 2755 सीसी का 4 सिलेंडर वाला ट्रबो इंजन दिया गया है, जो कि 174.5 पीएस की पावर और 450 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इंजन 6 स्पीड एटी/एमटी से लैस होकर आता है।
(पेट्रोल) इंजन की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर में 2694 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 163.7 पीएस की पावर और 245 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड एटी/एमटी से लैस होकर आता है।

ये भी पढ़ें- मात्र 8 लाख रुपये में मिल रही है 50 लाख वाली BMW, जल्द करें मौका हाथ से निकल न जाए

फीचर्स
फॉर्च्‍यूनर में इलेक्‍ट्रि‍कल एडजस्‍टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो लेवलिंग, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट सिस्टम, पावर फोल्डिंग सीटिंग सिस्टम, ऑटोमेटि‍क हैडलैम्‍प, ड्यूल जोर क्‍लाइमेट कंट्रोल और टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सि‍स्‍टम विद 6 स्पीकर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंफर्ट और स्पेस के लिहाज से भी फॉर्च्यूनर एक बेहतरीन कार बेहतर है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 26.69 लाख से 32.48 लाख रुपये तक है।

Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned