scriptTata Altroz का DCT वैरिएंट भारत में कल होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल | Tata Altroz DCT Launch Update Check Price, Specs and Features here | Patrika News
कार

Tata Altroz का DCT वैरिएंट भारत में कल होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

कार निर्माता ने अल्ट्रोज़ को तीन इंजन विकल्पों 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल के साथ पेश किया है, जिसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड है।

नई दिल्लीMar 20, 2022 / 04:50 pm

Bhavana Chaudhary

tata_altroz_dct-amp.jpg

Tata Altroz DCT

Tata Altroz DCT Launch Update: घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स कल देश में अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अल्ट्रोज के एएमटी वैरिएंट के लिए कंपनी पहले ही बुकिंग शुरू कर चुकी है, यानी इच्छुक खरीदार इस कार को 21,000 रुपये की राशि पर बुक कर सकते हैं, बता दें, अल्ट्रोज़ हैचबैक का नया डीसीटी गियरबॉक्स तीन वैरिएंट XT, XZ और XZ+ पर पेश किया जाएगा।

 

इस इंजन के साथ मिलेगा DCT का विकल्प


अल्ट्रोज के डीसीटी वैरिएंट पर 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर युक्त एनए पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जिसके पॉवर और टॉर्क का खुलासा होना बाकी है। बताते चलें, कि फिलहाल यह इंजन केवल फाइव-स्पीड मैनुअल यूनिट के साथ उपलब्ध है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि नए गियरबॉक्स के साथ कंपनी अल्ट्रोज को ओपेरा ब्लू नामक एक नए शेड के अलावा हार्बर ब्लू, एवेन्यू व्हाइट, कॉसमॉस ब्लैक, डाउनटाउन रेड और आर्केड ग्रे कलर विकल्प के साथ ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराएगी।

 

तीन इंजन के साथ उपलब्ध Tata Altroz


उम्मीद की जा रही है कि टाटा अल्ट्रोज़ डीसीटी के टॉप वैरिएंट पर एक बड़ी टचस्क्रीन की पेशकश कर सकती है, क्योंकि वर्तमान में इस कार पर 7.0-इंच की स्क्रीन शामिल है। बता दें, कार निर्माता ने अल्ट्रोज़ को तीन इंजन विकल्पों 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल के साथ पेश किया है, जिसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड है।

 

सुरक्षा के लिहाज से Tata Altroz में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एम्बिएंट लाइटिंग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी मिलती है। फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कोई अपडेट नहीं है, लेकिन माना जा रहा है, कि यह मौजूदा मॉडल की कीमत से करीब 30 से 40 हजार ज्यादा प्रीमियम होगी।

Home / Automobile / Car / Tata Altroz का DCT वैरिएंट भारत में कल होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो