scriptएक बार फिर दिखी Suzuki Burgman Electric Scooter की झलक, लॉन्च होते ही बढ़ जाएगी Ola और Chetak की मुसीबत | Suzuki Burgman Electric Scooter Spied again check all details here | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

एक बार फिर दिखी Suzuki Burgman Electric Scooter की झलक, लॉन्च होते ही बढ़ जाएगी Ola और Chetak की मुसीबत

Suzuki Burgman इलेक्ट्रिक स्कूटर के सामने आए नए स्पाई शॉट्स को देखकर इसके लुक के बारे में अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है।, स्पाई इमेज में स्कूटर नीले और सफेद रंगों के डुअल टोन पेंट स्कीम के साथ दिख रहा है।

Mar 20, 2022 / 04:08 pm

Bhavana Chaudhary

suzuki_burgman_electric-amp.jpg

Suzuki Burgman

Suzuki Burgman Electric Scooter : इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट की दौड़ में कई अन्य वाहन निर्माताओं की तरह सुजुकी भी भारतीय बाजार के लिए एक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर तैयार कर रही है। लंबे समय से कंपनी एक प्रोटोटाइप की टेस्टिंग कर रही है, जो सुजुकी का देश में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है। खबरों की मानें तो कंपनी द्वारा टेस्टिंग पर यह स्कूटर बर्गमैन 125 का इलेक्ट्रिक अवतार है, जिसे एक बार फिर टेस्टिंग पर देखा गया है।


डिजाइन में क्या होगा खास

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के सामने आए नए स्पाई शॉट्स को देखकर इसके लुक के बारे में अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है।, स्पाई इमेज में स्कूटर नीले और सफेद रंगों के दोहरे टोन पेंट स्कीम के साथ दिख रहा है। हाल की स्पाई तस्वीरों का सबसे बड़ा आकर्षण एक एग्जॉस्ट कैनिस्टर (Exhaust canister) का न होना है जो स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है, कि अगर यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है, तो पेट्रोल और इलेक्ट्रिक मॉडल के लुक में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।



मिलेंगे ये फीचर्स

 

 

इसके अलावा बेहतर सुरक्षा के लिए रियर टायर हगर और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिलता है, जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ-साथ 4G LTE भी हो सकता है। इस स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ-साथ कनेक्टेड फीचर्स भी शामिल होंगे। हालांकि ईवी अवतार में बर्गमैन में सिंगल-साइडेड शॉक एब्जॉर्बर को पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर से बदल गया है। बर्गमैन स्ट्रीट की तरह, बैटरी से चलने वाले स्कूटर में अलॉय व्हील्स का एक समान सेट और पीछे की ओर एक चंकी ग्रैब रेल दी जाएंगी।


फिलहाल Suzuki ने अभी तक भारत में अपने EV योजनाओं के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3-4kWh बैटरी पैक और 4-6 kW इलेक्ट्रिक मोटर वाला पावरट्रेन होगा। जो 200km से अधिक की रेंज देने में सक्षम होगा। लॉन्च पर बात करें तो सुजुकी इस आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस साल के अंत में आधिकारिक तौर पर पेश कर सकती है।



ये भी पढ़ें : इन 3 टिप्स को अपनाकर बढ़ाएं अपनी कार का माइलेज और पेट्रोल की टेंशन को कहें Bye Bye

Home / Automobile / Electric Vehicles / एक बार फिर दिखी Suzuki Burgman Electric Scooter की झलक, लॉन्च होते ही बढ़ जाएगी Ola और Chetak की मुसीबत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो