scriptTata Altroz का Electric और AMT वर्जन इस साल हो सकता है लॉन्च, दमदार फीचर्स के साथ मिल सकती है 300km तक की रेंज | Tata Altroz Electric and AMT are underway check launch updates | Patrika News
कार

Tata Altroz का Electric और AMT वर्जन इस साल हो सकता है लॉन्च, दमदार फीचर्स के साथ मिल सकती है 300km तक की रेंज

अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक 250 से 300km के बीच की रेंज प्रदान करने में सक्षम होगी। वहीं अल्ट्रोज़ ईवी को जेडकनेक्ट ऐप के साथ पेश किया जा सकता है।

नई दिल्लीJan 21, 2022 / 06:12 pm

Bhavana Chaudhary

tata_altroz_black_edition-amp.jpg

Tata Altroz

देश की प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में इस साल के अंत तक 10 नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी ने हाल ही में टियागो हैचबैक और टिगोर कॉम्पैक्ट सेडान के सीएनजी वर्जन को पेश कर इसकी पहल कर दी है। वहीं एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है, कि कंपनी टाटा अल्ट्रोज़ ऑटोमैटिक की लॉन्चिंग इसी साल करेगी।


हालांकि इसकी लांंचिंग में सेमी-कंडक्टर चिप की कमी के चलते देरी हुई है, जिसके चलते Altroz की लॉन्च कुछ समय पीछे कर दी गई है, खबर है, कि टाटा अल्ट्रोज़ ईवी को भी “सही समय पर” भारत में पेश किया जाएगा। 2019 जेनेवा मोटर शो में पहली बार अपनी शुरुआत करने वाली इस इलेक्ट्रिक हैचबैक को दो साल के भीतर लॉन्च करने की योजना थी। हालांकि, कोरोना ने स्थिति का काफी बदल दिया और लॉन्च को टाल दिया गया।

 

Tata Altroz AMT


रिपोर्टों से पता चलता है कि अल्ट्रोज हैचबैक के एएमटी वर्जन को 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो पंच के पॉवरट्रेन से प्राप्त 7-स्पीड डीटी और दोहरे क्लच एएमटी गियरबॉक्स से लैस होगा। वहीं यह कार पारंपरिक डीसीटी और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से ज्यादा किफायती होगा।

 


ये भी पढ़ें :कहीं आपकी कार का Engine Oil भी तो नहीं हो गया खराब, ऐसे करें जांच और हो जाएं बेफ्रिक

 

 

Tata Altroz Electric


अल्ट्रोज़ ईवी ब्रांड की ज़िपट्रॉन तकनीक का उपयोग करेगी, जिसमें IP-67 प्रमाणित लिथियम बैटरी और एक Permanent Magnet एसी मोटर शामिल है। इस मोटर के माध्यम से अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक 250 किमी से 300 किमी के बीच की रेंज प्रदान करने में सक्षम होगी। बताते चलें, कि कंपनी Ziptron तकनीक का अपडेटेड वर्जन पेश कर सकती है जो पहले नए Nexon EV फेसलिफ्ट पर पेश किया जाएगा। वहीं अल्ट्रोज़ ईवी को जेडकनेक्ट ऐप के साथ पेश किया जा सकता है, जो 35 कनेक्टेड कार फीचर्स की पेशकश करता है।

Home / Automobile / Car / Tata Altroz का Electric और AMT वर्जन इस साल हो सकता है लॉन्च, दमदार फीचर्स के साथ मिल सकती है 300km तक की रेंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो