scriptTata Altroz Electric and AMT are underway check launch updates | Tata Altroz का Electric और AMT वर्जन इस साल हो सकता है लॉन्च, दमदार फीचर्स के साथ मिल सकती है 300km तक की रेंज | Patrika News

Tata Altroz का Electric और AMT वर्जन इस साल हो सकता है लॉन्च, दमदार फीचर्स के साथ मिल सकती है 300km तक की रेंज

अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक 250 से 300km के बीच की रेंज प्रदान करने में सक्षम होगी। वहीं अल्ट्रोज़ ईवी को जेडकनेक्ट ऐप के साथ पेश किया जा सकता है।

नई दिल्ली

Published: January 21, 2022 06:12:10 pm

देश की प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में इस साल के अंत तक 10 नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी ने हाल ही में टियागो हैचबैक और टिगोर कॉम्पैक्ट सेडान के सीएनजी वर्जन को पेश कर इसकी पहल कर दी है। वहीं एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है, कि कंपनी टाटा अल्ट्रोज़ ऑटोमैटिक की लॉन्चिंग इसी साल करेगी।

tata_altroz_black_edition-amp.jpg
Tata Altroz


हालांकि इसकी लांंचिंग में सेमी-कंडक्टर चिप की कमी के चलते देरी हुई है, जिसके चलते Altroz की लॉन्च कुछ समय पीछे कर दी गई है, खबर है, कि टाटा अल्ट्रोज़ ईवी को भी "सही समय पर" भारत में पेश किया जाएगा। 2019 जेनेवा मोटर शो में पहली बार अपनी शुरुआत करने वाली इस इलेक्ट्रिक हैचबैक को दो साल के भीतर लॉन्च करने की योजना थी। हालांकि, कोरोना ने स्थिति का काफी बदल दिया और लॉन्च को टाल दिया गया।

Tata Altroz AMT


रिपोर्टों से पता चलता है कि अल्ट्रोज हैचबैक के एएमटी वर्जन को 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो पंच के पॉवरट्रेन से प्राप्त 7-स्पीड डीटी और दोहरे क्लच एएमटी गियरबॉक्स से लैस होगा। वहीं यह कार पारंपरिक डीसीटी और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से ज्यादा किफायती होगा।


ये भी पढ़ें :कहीं आपकी कार का Engine Oil भी तो नहीं हो गया खराब, ऐसे करें जांच और हो जाएं बेफ्रिक

Tata Altroz Electric


अल्ट्रोज़ ईवी ब्रांड की ज़िपट्रॉन तकनीक का उपयोग करेगी, जिसमें IP-67 प्रमाणित लिथियम बैटरी और एक Permanent Magnet एसी मोटर शामिल है। इस मोटर के माध्यम से अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक 250 किमी से 300 किमी के बीच की रेंज प्रदान करने में सक्षम होगी। बताते चलें, कि कंपनी Ziptron तकनीक का अपडेटेड वर्जन पेश कर सकती है जो पहले नए Nexon EV फेसलिफ्ट पर पेश किया जाएगा। वहीं अल्ट्रोज़ ईवी को जेडकनेक्ट ऐप के साथ पेश किया जा सकता है, जो 35 कनेक्टेड कार फीचर्स की पेशकश करता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

IPL 2022 MI vs SRH Live Updates : रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को 3 रनों से हरायामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों ने शराब की दुकान पर फेंका ग्रेनेड,3 घायल, 1 की मौतमॉब लिंचिंग : भीड़ ने युवक को पुलिस के सामने पीट पीटकर मार डाला, दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा थादिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.