scriptअर्टिगा को टक्कर देने टाटा ला रहा है इस कार का 7 सीटर वर्जन, जानें कब होगी लॉन्चिंग | tata harrier 7 seater version will be launch soon | Patrika News
ऑटोमोबाइल

अर्टिगा को टक्कर देने टाटा ला रहा है इस कार का 7 सीटर वर्जन, जानें कब होगी लॉन्चिंग

टाटा हैरियर 5-सीटर को OMEGA प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसके 7-सीटर वेरिएंट को भी इसी प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा।

नई दिल्लीDec 14, 2018 / 09:27 am

Pragati Bajpai

tata

अर्टिगा को टक्कर देने टाटा ला रहा है इस कार का 7 सीटर वर्जन, जानें कब होगी लॉन्चिंग

नई दिल्ली: हाल ही में टाटा मोटर्स ने अपनी 5-सीटर हैरियर एसयूवी की डीटेल जारी की है। हालांकि अभी इस कार को लॉन्च नहीं किया है। खबरों की मानें तो ये कार जनवरी 2019 में लॉन्च होगी। इसके अलावा टाटा मोटर्स ने ये भी पुष्टी की थी कि हैरियर के 7-सीटर वेरिएंट को भी भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।
टाटा हैरियर 5-सीटर को OMEGA प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसके 7-सीटर वेरिएंट को भी इसी प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इसमें दो थर्ड-रो सीट को सेट करने के लिए इसमें काफी सारे चेंजेज किये जाएंगे।
थर्ड-रो सीट के अलावा 7-सीटर टाटा हैरियर के डिजाइन में भी थोड़ा बदलाव किया जा सकता है। इसके अलावा इंजन की बात करें तो इसमें टाटा हैरियर वाला 2.0-लीटर डीजल इंजन ही लगा होगा। आपको बात दें कि इंजन को ट्यून करने के बाद ये जीप कम्पास के बराबर यानि 173 बीएचपी तक की पावर दे सके।
टाटा मोटर्स 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स पर भी काम कर रहा है और आनेवाले समय में टाटा हैरियर के 5 सीटर और 7 सीटर दोनों वेरिएंट में इसे जोड़ा जाएगा। फिलहाल टाटा हैरियर में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प नहीं दिया गया है।
tata
5-सीटर टाटा हैरियर को कंपनी जनवरी 2019 में लॉन्च करेगी और उसी के साथ जल्द ही इसका 7-सीटर भी बाजार में आएगा। लेकिन इसके अलावा ऑटो एक्सपो 2018 में 45X कोडनेम से टाटा मोटर्स ने एक हैचबैक कॉन्सेप्ट कार भी शोकेस की थी। इस कार को भी भारत में लगातार टेस्ट किया जा रहा है और कई बार इसे स्पॉट भी किया जा चुका है। ये कार भी 2019 के मध्य तक लॉन्च हो सकती है।

Home / Automobile / अर्टिगा को टक्कर देने टाटा ला रहा है इस कार का 7 सीटर वर्जन, जानें कब होगी लॉन्चिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो