scriptTata Tiago Vs Maruti Celerio CNG: जानें कौन-सी सीएनजी कार आपको देगी ज्यादा माइलेज और आसानी से बजट में भी होगी फिट | Tata Tiago Vs Maruti Celerio CNG know which is cheap good in mileage | Patrika News
कार

Tata Tiago Vs Maruti Celerio CNG: जानें कौन-सी सीएनजी कार आपको देगी ज्यादा माइलेज और आसानी से बजट में भी होगी फिट

टियागो सीएनजी को कंपनी ने सभी ट्रिम पर उपलब्ध कराया है, वहीं मारुति सेलेरियो सिर्फ वीएक्सआई ट्रिम में उपलब्ध है।

Jan 20, 2022 / 12:36 pm

Bhavana Chaudhary

tiago_vs_celerio_cng-amp.jpg

Tata Tiago Vs Maruti Celerio CNG

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने बीते दिन Tiago CNG की शुरुआत के साथ पैसेंजर वाहन CNG स्पेस में फिर से प्रवेश किया है। कंपनी ने टियागो को चार वेरिएंट के साथ 6.10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है, वहीं सीएनजी हैचबैक सेगमेंट में हाल ही में Maruti Suzuki ने भी Celerio CNG को महज तीन दिन पहले लॉन्च किया गया। तो जाहिर है, कि अगर आप टाटा टियागो सीएनजी को खरीदनें का मन बनाएंगे तो मारुति सेलेरियो के बारे में भी विचार करेंगे। अपने इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं Tata Tiago CNG और Maruti Celerio CNG की पूरी डिटेल:



कौन है माइलेज में अव्वल

 

सीएनजी कार को खरीदनें का मुख्य कार ईंधन की बढ़ती कीमतें हैं, ऐसे में माइलेज को आंकना बेहद जरूरी हो गया है। बता दें, Celerio CNG का ARAI माइलेज 35.60 किमी/किलोग्राम है, जबकि Tiago CNG का माइलेज 26 किमी/किलोग्राम है। यानी टियागो माइलेज के मामले में सेलेरियो से काफी पीछे है।

 

इंजन, पॉवर और गियरबॉक्स


Tiago सीएनजी को 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो 73bhp की पॉवर 95Nm का टॉर्क जेनरेट करती है, जबकि Celerio CNG में मिलने वाला 1.0-litre K10C इंजन 57 bhp की पॉवर और 82Nm का टॉर्क बनाती है। दोनों कारों में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है। टियागो सीएनजी को कंपनी ने सभी ट्रिम पर उपलब्ध कराया है, वहीं मारुति सेलेरियो सिर्फ VXi ट्रिम में उपलब्ध है। टियागो सीएनजी को खरीदनें के लिए आपके पास एक्सई, एक्सएम, एक्सटी, एक्सजेड + प्लस वैरिएंट उपलब्ध हैं। जिनमें प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, टचस्क्रीन, डिजिटल क्लस्टर के साथ सिंगल एडवांस्ड ईसीयू और ईंधन को बदलने के लिए ऑटो स्विचओवर भी मिलता है।

टियागो सीएनजी की कीमत 6.09 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि इसके टॉप-एंड वर्जन की कीमत 7.5 लाख रुपये है। वहीं सेलेरियो सीएनजी की कीमत 6.58 लाख रुपये तय की गई है। कुल मिलाकर, टियागो सीएनजी अधिक विकल्प के साथ एक प्रीमियम हैचबैक है। जबकि सेलेरियो अधिक माइलेज देने वाली हैचबैक है।

Home / Automobile / Car / Tata Tiago Vs Maruti Celerio CNG: जानें कौन-सी सीएनजी कार आपको देगी ज्यादा माइलेज और आसानी से बजट में भी होगी फिट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो