scriptदुनिया की सबसे सेफ कार की मात्र 2 सेकंड में बनाई चाबी और चुरा कर हो गए चंपत | Tesla model s car's key made in less than 2 seconds, then stolen it | Patrika News
ऑटोमोबाइल

दुनिया की सबसे सेफ कार की मात्र 2 सेकंड में बनाई चाबी और चुरा कर हो गए चंपत

Tesla ने कार के सॉफ्टवेयर को अपडेट करने के लिए टॉप सिक्योरिटी इंजीनियर्स को हायर किया था, मगर इसमें भी हैकर्स को कामयाबी मिल गई है।

नई दिल्लीSep 14, 2018 / 12:58 pm

Sajan Chauhan

Tesla

दुनिया की सबसे सेफ कार की मात्र 2 सेकंड में बनाई चाबी और चुरा कर हो गए चंपत

कैलिफोर्निया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टेस्ला अपनी एक से बढ़कर एक बेहतरीन कारें लॉन्च कर रही है। ये कंपनी अपनी कारों को बहुत ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए अच्छे फीचर्स शामिल कर रही है, लेकिन फिर भी ये कार डिजिटल अटैक से बचने लायक नहीं बन पा रही है।
ये भी पढ़ें- 369 कारों का मालिक है साउथ का ये हीरो, इसका कार कलेक्शन देख मुकेश अंबानी के भी छूट जाते हैं पसीने

टेस्ला ने कार के सॉफ्टवेयर को अपडेट करने के लिए टॉप सिक्योरिटी इंजीनियर्स को हायर किया था, मगर इसमें भी हैकर्स को कामयाबी मिल गई है। टेस्ला फिलहाल एक नई टीम तैयार कर रही है जो कि हैकिंग से बचने के लिए काम करेगी। इस टीम ने ये भी बताया कि टेस्ला की चाबी की क्लोन बड़ी आसानी से बनाया जा सकता है।
ये भी पढ़ें- अक्षय कुमार के पास हैं ऐसी खास कारें, जिन्हें खरीदना सलमान खान के लिए भी है नामुमकिन

KU Leuven university की टीम जो कि रिसर्च कर रही है, उसने लग्जरी कारों की जानकारी दी है। टीम के अनुसार, टेस्ला कार में जो रेडियो और कम्प्यूटरीकृत सिस्टम लगाया जाता है उसकी मदद से इन कारों को चुराया जा सकता है। हैकर्स सिर्फ 2 सेकेंड से भी कम समय में इस कार की चाबी का क्लोन बना लेते हैं।
ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

टेस्ला ने दो हफ्ते पहले मॉडल एस कार में एक पिन कोड को डैशबोर्ड में दिया था जो कि कार चालक को स्टार्ट होने से पहले मालूम होना चाहिए। इस पिन कोड को बिना डाले कार को स्टार्ट ही नहीं किया जा सकता है। टेस्ला के अनुसार, ऐसी चोरियों की वजह से कार की ब्रिकी में भी कमी आ रही है। अब टेस्ला इन चोरियों से बचने के लिए काम कर रही है ताकि कारों की बिक्री पहले की तरह बढ़ जाए।

Home / Automobile / दुनिया की सबसे सेफ कार की मात्र 2 सेकंड में बनाई चाबी और चुरा कर हो गए चंपत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो