scriptइन 3 कारों का मेटीनेंस कॉस्ट है बेहद कम, जानेंगें तो तुरंत खरीदेंगे | these 3 cars are known for their low maintenence cost | Patrika News
ऑटोमोबाइल

इन 3 कारों का मेटीनेंस कॉस्ट है बेहद कम, जानेंगें तो तुरंत खरीदेंगे

माइलेज के बाद कार खरीदने वाले हर इंसान के लिए कार की मेंटीनेंस सबसे बड़ा सवाल होता है इसीलिए आज हम आपको वो कारें बता रहे हैं जिनका

नई दिल्लीAug 29, 2018 / 03:47 pm

Pragati Bajpai

celerio

इन 3 कारों का मेटीनेंस कॉस्ट है बेहद कम, जानेंगें तो तुरंत खरीदेंगे

नई दिल्ली: कार खरीदना तो आसान होता है लेकिन इस बढ़ती महंगाई में कार के फ्यूल से लेकर सर्विसिंग कॉस्ट का खर्च परेशआन कर देता है इसीलिए आज हम आपको उन तीन कारों के बारे में बताएंगे जिन्हे चलाने का खर्च इतना कम है कि आप उन्हें ही खरीदना चाहेंगे।
5000 रूपए में घर ला सकते हैं Hyundai की Elite i20, जानें क्या है तरीका

डैटसन रेडी गो-यह गाड़ी 800 CC और 1000 CC इंजन ऑप्शन के साथ आती है। इसकी कीमत 2.39 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार की पहली 7 सर्विस पर 17 हजार से 18 हजार रुपये तक का खर्चा आता है।इस कार का माइलेज भी 23 किमी है।
कार और बाइक पर लगी होगी ऐसी प्लेट तो नहीं देने पड़ेंगे कोई टैक्स

celerio
मारूति सेलेरियो- किफायती मेंटेनेंस कॉस्ट वाली गाड़ियों में मारुति की सेलेरियो को शामिल किया जाता है । 4.03 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर मिलने वाली इस कार की पहली 8 सर्विसेज पर लगभग 18-20 हजार रुपये का खर्चा आता है।वहीं इंजन की बात करें तो इस कार में 998 CC का इंजन लगा है।और माइलेज की बात करें तो एक लीटर में ये कार 23 किमी का सफर तय करती है।
बाइकर्स के बड़े काम आती है 30 रूपए की कोकाकोला, पुराने से पुरानी कमी को दूर कर मोटरसाइकिल को बना देगी नया

आल्टो- मारुति की इस कार को अगर देश की कार कहा जाए तो गलत नहीं होगा । एक बड़ी आबादी का कार वाला सपना ऑल्टो ने पूरा किया है। इसकी कीमत 2.46 लाख रुपये से शुरू होने वाली इस कार में 796 CC का इंजन लगा है। इसकी कम कीमत और मेंटेनेंस कॉस्ट कम होने के चलते यह गाड़ी लगातार डिमांड में है। इस गाड़ी पर 6 साल के दौरान सर्विस कॉस्ट पर लगभग 18 हजार रुपये का खर्चा आता है।

Home / Automobile / इन 3 कारों का मेटीनेंस कॉस्ट है बेहद कम, जानेंगें तो तुरंत खरीदेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो