scriptमहंगी कारों की छुट्टी करने आ रही है Hyundai की ये सस्ती कार, इस तारीख को होगी लॉन्च | santro launching date revealed, know the details | Patrika News

महंगी कारों की छुट्टी करने आ रही है Hyundai की ये सस्ती कार, इस तारीख को होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2018 04:22:57 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इसका माइलेज 25 किमी प्रति लीटर के आसपास हो सकता है। आपको बता दें कि इस बार भी कंपनी सैंट्रो के टॉल-ब्वॉय स्टैंस को बरकरार रखेगी।

santro

महंगी कारों की छुट्टी करने आ रही है Hyundai की ये सस्ती कार, इस तारीख को होगी लॉन्च

नई दिल्ली:भारतीय कार बाजार में छोटी हैचबैक कारों का हमेशा से जलवा रहा है। सलाों पहले आई Hyundai की Santro कार ने आते ही मारूति जैसी दिग्गज कंपनी के होश उड़ा दिये। वहीं hyundai अपनी सबसे सक्सेसफुल कार santro को एक बार फिर से मार्केट में लॉन्च करने वाली है।
स्कोडा की कार खरीदने का शानदार मौका, आपकी सोच से भी ज्यादा कम हुई कीमत

जब से Hyundai की Santro कार की वापसी की खबर आई है, लगातार इसी कार की चर्चा हो रही है। हम आपको ह्युंडई की इस सबसे छोटी कार के बारे में लगातार अपडेट देते आए हैं, लेकिन आज इस कार के बारे में ऐसा खुलासा हुआ है कि आपके लिए इंतजार मुश्किल हो जाएगा। दरअसल इस कार की लॉन्चिंग डेट का खुलासा हो गया है।अक्टूबर की 23 तारीख को कंपनी इसे भारतीय बाजार में पेश करेगी। इस बीच पता चला है इस कार की कीमत 3.50 लाख रू होगी और इसका मुकाबला मारूति की सेलेरियो से होगा ।
Honda की इस सस्ती फैमिली कार ने बिक्री में बनाया रिकॉर्ड, 1 लीटर में चलती है 28 किलोमी

फीचर्स :

हालांकि कंपनी की तरफ से अभी इस बारे में कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं जारी किया गया है लेकिन फिरा भी सूत्रों की मानें तो इस कार में 1.0 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 69 bhp की पावर देगा। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और एएमटी जैसे फीचर्स देने की बात कही जा रही है।
इसका माइलेज 25 किमी प्रति लीटर के आसपास हो सकता है। आपको बता दें कि इस बार भी कंपनी सैंट्रो के टॉल-ब्वॉय स्टैंस को बरकरार रखेगी। हुंडई की इस कार की टेस्टिंग लगातार चल रही है। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है।
santro
इस कार से होगा मुकाबला-

सेंट्रो का मुकाबला भारत में मारूति की सिलेरियो से माना जा रहा है।मारूति की ये कार अभी हाल ही में लॉन्च हुई है।सुजुकी ने सिलेरियो बेस मॉडल LXi ट्रिम की कीमत 4.15 लाख रुपये रखी है जो कि Vxi (O) सीएनजी वेरिएंट 5.25 लाख रुपये तक जाती है।
कीमत को देखकर कहा जा सकता है कि सेंट्रो मिडिल क्लास लोगों की फेवरेट कार हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो