script

5000 रूपए में घर ला सकते हैं Hyundai की Elite i20, जानें क्या है तरीका

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2018 01:14:16 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

बेहद स्टाइलिश लुक वाली इस कार का मेंटीनेंस कॉस्ट बेहद कम है और उसकी सबसे बड़ी वजह है इस कार का माइलेज भी ऐसा है कि कोई

elite i20

5000 रूपए में घर ला सकते हैं Hyundai की Elite i20, जानें क्या है तरीका

नई दिल्ली: कार खरीदने का सपना हर इंसान देखता है लेकिन ये सपना देखने में जितना अच्छा लगता है इसे पूरा करना उतना ही मुश्किल होता है। कंपनियों के बड़े-बड़े ऑफर्स के बावजूद लाखों की कार खरीदना इतना आसान नहीं होता, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिससे कि 5000 की सेविंग्स होने पर भी आप i20 जैसी कार के मालिक बन सकते हैं।
महंगी कारों की छुट्टी करने आ रही है Hyundai की ये सस्ती कार, इस तारीख को होगी लॉन्च

नहीं समझें , दरअसल हम बात कर रहे हैं बैंक लोन की। hyundai की i20 की शो रूम प्राइस 5.4 लाख से शुरू होती है तो। 1 लाख रू की डाउन पेमेंट के बाद अगर आप बाकी की रकम को 7 साल के लिए लोन कराते हैं तो आपको हर महीनें लगभग 5200रूपए की emi चुकानी होगी। यानि आप सिर्फ 5000 रू की बचत के साथ अपना कार वाला सपना पूरा कर सकते हैं।वैसे आपके पास और भी कई सारे ऑप्शन हैं लेकिन i20 की बात कुछ खास हैं चलिए आपको बताते हैं i20 की कुछ खास बातें-
i20 की सबसे अच्छी बात ये है कि स्टाइलिश लुक वाली इस कार का मेंटीनेंस कॉस्ट बेहद कम है और उसकी सबसे बड़ी वजह है इस कार का माइलेज। डीजल और पेट्रोल वेरिएंट में मौजूद इस कार के डीजल वेरिएंट का माइलेज 22.54 किमी है जबकि पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 18.6 किलोमीटर है।यानि इस कार को चलाने का खर्च आराम से उठाया जा सकता है।
elite i20
इंजन- कार के इंजन और पॉवर की बात करें तो इसमें 1.2लीटर वाला 4 सिलिंडर वाला पेट्रोल इंजन लगा है।जो 83 bhp की पॉवर और 114 nm का टॉर्क जनरेट करता है वहीं डीजल वेरिएंट में 1.4 लीटर का इंजन लगा है जो 89 bhp की पॉवर और 220nm का टॉर्क जनरेट करता है।
कार और बाइक पर लगी होगी ऐसी प्लेट तो नहीं देने पड़ेंगे कोई टैक्स

फीचर्स- किसी भी कार में मिलने वाले फीचर्स उसे हमारी नजर में अाकर्षक बनाते हैं तो आपको बता दें कि मल्टी स्टीयरिंग व्हील, स्टार्ट स्टॉप बटन, अलॉय व्हील, पॉवर विंडो, पॉवर अडजेस्टेबल एक्सीटीरियर रियर व्यू फीचर के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे लग्जरी फीचर आते हैं।इसके अलावा सेफ्टी की बात करें तो ये कार ड्युअल एयर बैग और abs जैसे फीचर से लैस है।

ट्रेंडिंग वीडियो