scriptToyota की यह शानदार एसयूवी खरीदना अब पड़ेगा जेब पर ज़्यादा भारी, कंपनी ने 50 हजार रुपये बढ़ाई कीमत | Toyota Urban Cruiser Hyryder Strong Hybrid price hike by Rs. 50,000 | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Toyota की यह शानदार एसयूवी खरीदना अब पड़ेगा जेब पर ज़्यादा भारी, कंपनी ने 50 हजार रुपये बढ़ाई कीमत

Toyota Urban Cruiser Hyryder Strong Hybrid Price Hike: टोयोटा की पॉपुलर अर्बन क्रूज़र हाईराइडर के स्ट्रांग हाइब्रिड वैरिएंट्स खरीदना अब ग्राहकों की जेब पर ज़्यादा भारी पड़ने वाला है। इसकी वजह है कंपनी का इन वैरिएंट्स की कीमत बढ़ाना और नई कीमत लागू करना।

नई दिल्लीFeb 04, 2023 / 03:10 pm

Tanay Mishra

toyota_urban_cruiser_hyryder_strong_hybrid.jpg

Toyota Urban Cruiser Hyryder Strong Hybrid

ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स ने 2023 शुरू होने से पहले ही इसके भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए एक शानदार साल होने की बात बताई थी। ऐसे में कुछ कंपनियाँ जहाँ सेल्स बढ़ाने के लिए नए व्हीकल्स की खरीद पर डिस्काउंट ऑफर्स दे रही हैं, तो कुछ कंपनियाँ प्रॉफिट बढ़ाने के लिए अपने नए व्हीकल्स की खरीद पर कीमत बढ़ा भी रही है। इन्हीं में कार निर्माता कंपनी टोयोटा मोटर (Toyota Motor) भी शामिल है। कंपनी ने हाल ही में अपनी शानदार एसयूवी टोयोटा अर्बन क्रूज़र हाईराइडर (Toyota Urban Cruiser Hyryder) के कुछ वैरिएंट्स की कीमत भारत में बढ़ा दी है।

किन वैरिएंट्स की बढ़ाई कीमत?

टोयोटा मोटर इंडिया/टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Motor India / Toyota Kirloskar Motor) ने अर्बन क्रूज़र हाईराइडर के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड (Strong Hybrid) वैरिएंट्स की कीमत बढ़ा दी है। इस कार के बाकी सभी वैरिएंट्स की कीमत पहले जैसी ही है और इसमें किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। यहाँ तक की माइल्ड हाइब्रिड (Mild Hybrid) वैरिएंट्स की कीमत में भी किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

toyota_hyryder.jpeg


यह भी पढ़ें

कब बदलने चाहिए कार के टायर्स? जानिए डिटेल्स

कितनी बढ़ाई कीमत?

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अर्बन क्रूज़र हाईराइडर के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वैरिएंट्स की कीमत 50 हज़ार रुपये बढ़ा दी है। ऐसे में अब टोयोटा अर्बन क्रूज़र हाईराइडर के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वैरिएंट्स की शुरुआती कीमत बढ़कर 15.61 लाख रुपये हो गई है। इससे पहले टोयोटा अर्बन क्रूज़र हाईराइडर के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वैरिएंट्स की शुरुआती कीमत 15.11 लाख रुपये थी। ऐसे में अब इन गाड़ियों को खरीदने की इच्छा रखने वाले लोगों की जेब पर ज़्यादा असर पड़ेगा और उनका खर्चा भी बढ़ जाएगा।

यूथ में है काफी पॉपुलर

टोयोटा अर्बन क्रूज़र हाईराइडर को भारत में 16 अगस्त, 2022 को लॉन्च किया गया था। शानदार डिज़ाइन और दमदार फीचर्स वाली इस एसयूवी को अभी लॉन्च हुए एक साल भी पूरा नहीं हुआ है और फिर भी यह कार काफी पसंद की जा रही है। यूँ तो हर उम्र वर्ग के लोगों के लिए यह एक अच्छी कार है, पर यूथ इसे ज़्यादा पसंद कर रहे हैं और उनके बीच यह काफी पॉपुलर हो गई है। इसकी वजह इसका लुक, फीचर्स और दमदार परफॉर्मेंस हैं।

यह भी पढ़ें

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार खरीदने से पहले जानिए इसके फायदे और नुकसान, बाद में नहीं होगी परेशानी

Home / Automobile / Toyota की यह शानदार एसयूवी खरीदना अब पड़ेगा जेब पर ज़्यादा भारी, कंपनी ने 50 हजार रुपये बढ़ाई कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो