scriptBike को चमकाने के लिए 5 रुपये की ये चीज इस्तेमाल करते हैं मैकेनिक, आप भी करें ट्राई | Use this thing of 5 bucks to polish the bike. Mechanic, do you too | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Bike को चमकाने के लिए 5 रुपये की ये चीज इस्तेमाल करते हैं मैकेनिक, आप भी करें ट्राई

आज हम आपको उस बेहद सस्ती ट्रिक के बारे में बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपनी बाइक की चमक को हमेशा नए जैसा रख सकते हैं।

Sep 14, 2018 / 03:56 pm

Sajan Chauhan

Bike

Bike को चमकाने के लिए 5 रुपये की ये चीज इस्तेमाल करते हैं मैकेनिक, आप भी करें ट्राई

अगर आप भी अपनी बाइक को हमेशा चमकते हुए देखना चाहते हैं तो आज हम आपको उस ट्रिक के बारे में बता रहे हैं जो कि आपकी बाइक हमेशा नए जैसे बरकरार रहेगी। आइए जानते हैं किस ट्रिक से बाइक को हमेशा चमकदार रखा जा सकता है। जी हां ये ट्रिक बेहद सस्ती है, क्योंकि इसमें आपको कोई खास तरह की पॉलिश लाने की जरूरत नहीं है बल्कि आप किसी भी सस्ते शैम्पू की मदद से ऐसा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

बाइक को चमकाने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें…
सबसे पहले बाइक को चमकाने के लिए आपको बाजार से कोई भी सस्ते शैम्पू के पैकेट खरीदकर लाने होंगे। ये सभी बाइक्स पर काम करेगा, इसके बाद आपको अपनी बाइक को किसी सूती या मुलायम कपड़े की मदद से साफ कीजिए। अपनी बाइक को सूती कपडे से साफ करने के बाद आप आपको अपनी बाइक को पहले पानी से धोना है। उसके बाद आपको शैम्पू को पानी के साथ किसी डिब्बे में मिलाना है और पानी से धोने के बाद आप हल्के हाथों से मुलायम सूती कपडा लेकर शैम्पू के घोल को बाइक पर लगाना है।

ये भी पढ़ें- 369 कारों का मालिक है साउथ का ये हीरो, इसका कार कलेक्शन देख मुकेश अंबानी के भी छूट जाते हैं पसीने

इसके बाद आपको अच्छे से पूरी बाइक को साफ करना है ताकि जहां-जहां गंदगी होगी वो सब साफ हो जाएगी। अब आप लगभग 5 मिनट के लिए अपनी बाइक को ऐसे ही छोड़ दीजिए। इसके बाद आप पानी से बाइक को साफ कीजिए। इसके बाद आपको अपनी पुरानी बाइक की चमक में बदलाव खुद नजर आ जाएगा।

Home / Automobile / Bike को चमकाने के लिए 5 रुपये की ये चीज इस्तेमाल करते हैं मैकेनिक, आप भी करें ट्राई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो