script483 किलोमीटर का माइलेज देगी Ford की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, कंपनी ने दिखाई पहली झलक | Ford showcased new electric SUV Mustang Mach-E know the features | Patrika News
कार रिव्‍यूज

483 किलोमीटर का माइलेज देगी Ford की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, कंपनी ने दिखाई पहली झलक

इसके अलावा इस कार में पैनोरमिक फिक्स्ड-ग्लास रूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, बैंग ऐंड ओलफेंस स्पीकर जैसी फैसिलिटी दी गई हैं।

नई दिल्लीNov 19, 2019 / 04:32 pm

Pragati Bajpai

Mustang Mach E

नई दिल्ली: आजकल हर बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में कदम रख रही है। हुंडई, मारुति और टाटा के बाद अब ford ने भी इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में कदम रख दिया है। ford ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Mustang Mach-E की पहली झलक दिखाई है। लुक्स और डिजाईन की बात करें तो ये कार Mustang के स्टैंडर्ड मॉ़डल से इंस्पायर नजर आती है। इस कार को कंपनी 2बैटरियों के ऑप्शन के साथ पेश कर रही है। चलिए आपको बताते हैं इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कुछ खास बातें-

एक्सटीरियर की बात करें तो Mustang Mach-E के फ्रंट में क्लोज्ड ग्रिल के साथ ट्रिपल-पॉड हेडलाइट्स और कूप कार जैसी रूफ लाइन दी गई है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में ड्यूअल-टोन अलॉय वील्ज और ब्लैक रूफ दी गई है। ट्रिपल-बार टेल लाइट्स से लैस ये कार इन लाइट्स की वजह से काफी शानदार लग रही हैं। रेंज की बात करें तो ये कार फुल चार्ज होने पर यह करीब 483 किलोमीटर तक चलेगी।

ये भी पढ़ें- Ford लॉन्च करेगा Mustang Mach-E EV, मिलेगी शानदार रेंज

इंटीरियर की बात करें तो 5-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी में मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग वील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 15.5-इंच की टचस्क्रीन दी गई है। इसके अलावा इस कार में पैनोरमिक फिक्स्ड-ग्लास रूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, बैंग ऐंड ओलफेंस स्पीकर जैसी फैसिलिटी दी गई हैं।

फॉर्ड का दावा है कि Mustang Mach-E, 3 सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है। 10 मिनट चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 60 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इस कार की बैटरी को फास्ट चार्जर से 38 मिनट में 10 पर्सेंट से 80 पर्सेंट तक चार्ज की जा सकती है।

ये भी पढ़ें- दुपहिया वाहनों में Activa बनी नंबर 1 , जानें और किसने बनाई टॉप 10 में जगह

5 वेरिएंट्स में आएगी ये कार-

Mustang Mach-E सिलेक्ट, कैलिफोर्निया रूट 1, प्रीमियम, फर्स्ट एडिशन और जीटी जैसे 5 वेरिएंट्स में लॉन्च होगी । एसयूवी में रियर वील ड्राइव (RWD) और ऑल व्हील ड्राइव (AWD) के ऑप्शन मिलेंगे। माइलेज की बात करें तो इसका बेस मॉडल 337 किमी और टॉप मॉडल 482 किमी तक का माइलेज देगा।

Home / Automobile / Car Reviews / 483 किलोमीटर का माइलेज देगी Ford की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, कंपनी ने दिखाई पहली झलक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो