Ford लॉन्च करेगा Mustang Mach-E EV, मिलेगी शानदार रेंज

  • फोर्ड भी अब मस्टैंग ईवी लॉन्च करने की तैयार में है
  • इस ईवी का नाम है मैच-ई
  • इस ईवी में मिलेगी जबरदस्त पावर और रेंज

नई दिल्ली: जब भी हम लोगों के सामने मस्टैंग का नाम आता है तो हमारे दिमाग में एक ही बात चलती है और वो है तेज़ आवाज़, स्पीड और ढेर सारी पावर। लेकिन कभी भी मस्टैंग का नाम लेने पर हमारे दिमाग में ये बात नहीं आती है कि हम मस्टैंग की क्रॉसओवर या वैकल्पिक ऊर्जा से चलने वाली कार को देखेंगे लेकिन अब ऐसा नहीं है क्योंकि अब फोर्ड ने भी इलेक्ट्रिक वेहिकल्स की रेस में शामिल होने का फैसला ले लिया है क्योंकि इलेक्ट्रिक वेहिकल्स ही दुनिया का भविष्य है ऐसे में उन्हें नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है।

मंदी के बावजूद धड़ल्ले से बिक रही Kia Seltos, ग्राहक दे रहे हैं जबरदस्त रिस्पॉन्स

आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक वेहिकल्स की रेस में सबसे आगे रहने के लिए फोर्ड ने Mustang Mach-E ईवी को तैयार कर लिया है जो आने वाले समय में दुनियाभर की सड़कों पर दिखाई देगी। ये ईवी मस्टैंग की उन्हीं खूबियों के साथ आएगी जिन खूबियों से फ्यूल कार को लैस किया गया था लेकिन ये कार कहीं ज्यादा हाईटेक होगी और इसमें बेहतरीन फीचर्स भी दिए जाएंगें।

कंपनी की ये ईवी 5 सीटर होगी जो कि एक क्रॉसओवर कार है। इस ईवी के जरिए कंपनी मस्टैंग के नाम को भुनाना चाहती है। मस्टैंग मच-ई एक पांच-यात्री क्रॉसओवर है जो रियर और ऑल-व्हील-ड्राइव दोनों संस्करणों में बेचा जाएगा है।

मस्टैंग मैच-ई पांच संस्करणों में से एक में आएगी, जिनमें से केवल दो ही प्रारंभिक रूप से उपलब्ध होंगे: प्रीमियम और सीमित मात्रा वाला पहला संस्करण, दोनों 2020 के अंत में ग्राहकों तक पहुंचने के लिए स्लेट किए गए।

प्रीमियम मॉडल एक विकल्प के साथ आता है। मानक या विस्तारित-रेंज बैटरी और रियर-या ऑल-व्हील ड्राइव, जबकि पहला संस्करण केवल ऑल-व्हील ड्राइव और विस्तारित-रेंज बैटरी के साथ आता है। इस कार का बैटरी पैक फ्लोर के नीचे लगाया गया है।

नोएडा में Polaris India के 92वें एडवेंचर ज़ोन का उद्घाटन, ग्लाइडिंग से लेकर ATV तक मिलेगा एक्सपीरियंस

इस कार की स्टैंडर्ड-रेंज बैटरी और ऑल-व्हील ड्राइव के लिए रेंज 210 मील से शुरू होगी और रियर-व्हील-ड्राइव मॉडल पर विस्तारित-रेंज बैटरी के लिए 300 मील तक पहुंच जाएगी।

Vineet Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned