scriptपेट्रोल और CNG वेरिएंट में आएगी Maruti Brezza, जानें कब तक होगी लॉन्च | Maruti Brezza will come in CNG and Petrol varient | Patrika News
कार रिव्‍यूज

पेट्रोल और CNG वेरिएंट में आएगी Maruti Brezza, जानें कब तक होगी लॉन्च

मारुति विटारा ब्रेजा अब पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट में एंट्री करने वाली है । कंपनी को उम्मीद है कि इन दोनों वेरिएंट के आने से इस कार की बिक्री बढ़ेगी।

Sep 09, 2019 / 11:33 am

Pragati Bajpai

brezza.jpg
नई दिल्ली: मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा ( Maruti Vitara Brezza ) कार काफी पॉप्युलर है। 3 साल तक बेस्ट सेलर कार में शुमार रहने के बाद मारुति इस कार की सेल को बढ़ाने के लिए अब इसे नए वेरिएंट्स में लॉन्च करने का प्लान बना रही है। डीजल वेरिएंट के बंद करने के बाद पेट्रोल वेरिएंट के आने का अंदाजा तो था लेकिन अब बताया जा रहा है कि कंपनी इसका CNG वेरिएंट भी लाने वाली है। अगर कंपनी इस कार को CNG के साथ लॉन्च करती है तो यह अपने सेगमेंट में CNG इंजन वाली इकलौती कार बन जाएगी। BS6 एमिशन नॉर्म्स के चलते कंपनी अपनी छोटी डीजल कारों का प्रॉडक्शन बंद कर रही है।
इन खूबियों से लैस होगी Maruti Brezza –

मारुति सुजुकी नई विटारा ब्रेजा में सनरूफ और साइड एयरबैग्स (यानी कुल 4 एयरबैग्स) देने की तैयारी में है। आपको मालूम हो कि वेन्यू ( hyundai Venue ), फॉर्ड इकोस्पोर्ट ( Ford Ecosport ) और महिंद्रा एक्सयूवी300 में ये फीचर्स मौजूद हैं।
Motor Vehicle Act : चालान के डर से बढ़ी ऑनलाइन मोटर इंश्योरेंस की बिक्री

हाल ही में एक रिपोर्ट लीक होने पर पता चला है कि मारुति सियाज वाला 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभावना है। यह इंजन 103bhp का पावर और 138 Nm टॉर्क जनरेट करता है। ब्रेजा में फिलहाल 1.3-लीटर का डीजल इंजन है, जो 89 bhp का पावर और 200 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

Home / Automobile / Car Reviews / पेट्रोल और CNG वेरिएंट में आएगी Maruti Brezza, जानें कब तक होगी लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो