Tata Tigor EV देती है 213 किलोमीटर का माइलेज, कीमत भी है बेहद कम

Tata Tigor EV देती है 213 किलोमीटर का माइलेज, कीमत भी है बेहद कम

Vineet Singh | Updated: 10 Oct 2019, 10:59:20 AM (IST) कार रिव्‍यूज

  • एक बार चार्ज होकर तय करेगी 213 किलोमीटर की दूरी
  • एयर बैग और ABS जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस है ये कार
  • इस कार की कीमत भी है महज 9.44 लाख रुपये

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने अपनी मच अवेटेड इलेक्ट्रिक सेडान टिगोर ईवी ( Tigor EV ) 9 अक्टूबर को मार्केट में लॉन्च कर दी है। आपको बता दें कि इस कार को एक्सटेंडेड रेंज के साथ लॉन्च किया गया है, मतलब अब ये कार पहले से कहीं ज्यादा दूरी तय करने में सक्षम है वो भी एक बार की चार्जिंग में। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्जिंग करने के बाद ये कार 213 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकती है।

ख़ुशख़बरी : महिंद्रा ने लॉन्च किया बोलेरो पावर प्लस का स्पेशल एडिशन मॉडल, जानें कितनी है कीमत

अभी मार्केट में Tata Tigor EV को टक्कर देने के लिए Hyundai Kona Electric SUV मौजूद है। कंपनी ने दावा किया है कि इस EV की रेंज तकरीबन 452 किलोमीटर है, लेकिन इस कार की कीमत Tata Tigor EV से दोगुनी है। Hyundai Kona की कीमत मार्केट में तकरीबन 25 लाख रुपये के आस-पास है इसलिए ये कार बहुत सारे लोगों के बजट से बाहर है जबकि टिगोर ईवी को खरीदना कहीं ज्यादा आसान है क्योंकि इसकी शुरूआती कीमत 9.44 रुपये रखी गई है।

पावर

इस कार में 21.5 किलो वॉट की बैटरी लगी है जो 213 किमी की रेंज देती है मतलब एक बार चार्ज करने के बाद आप इस कार से 213 किमी की दूरी तय कर सकते हैं। इस कार में दो तरह के चार्जिंग पोर्ट्स का ऑप्शन मिलता है जिसमें पहली फास्ट चार्जिंग पोर्ट है वहीं दूसरा स्लो चार्जिंग ऐसी पोर्ट है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में फ्रंट डुअल एयरबैग दिए गए हैं साथ ही इसमें ABS ( एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम ) भी मिलता है जो कार चलाते समय ड्राइवर और पैसेंजर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

मुंबई की सड़कों पर नहीं दिखेगी ये गाड़ी, कभी मानी जाती थी शहर की पहचान

अन्य फीचर्स

अन्य फीचर्स की बात करें तो इस कार में दो ड्राइविंग मोड दिए गए हैं जिनमें ड्राइव और स्पोर्ट मोड मौजूद हैं। इसके साथ ही कार में सिग्नेचर ईवी डीकॉल, प्रीमियम फ्रंट ग्रिल, स्टाइलिश एलॉय, शार्क फिन एंटीना, एलईडी माउंट स्टॉप लैम्प वगैरह दिए गए हैं।

वेरिएंट

टाटा टिगोर ईवी को एक्स ई प्लस, एक्स एम प्लस और एक्स टी प्लस में लॉन्च हुई है। नई कार फ्लीट और पर्सनल दोनों ही सेगमेंट के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

कीमत

कंपनी ने इस कार की कीमत कम से कम रखने की कोशिश की है। इस कार को 9.44 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned