फरवरी महीने में सबसे ज्यादा बिकीं ये फैमिली कारें, जबरदस्त रिस्पॉन्स दे रहे हैं ग्राहक

इस साल कई MPV कारों को लॉन्च किया गया है ऐसे में जिन MPV कारों को फरवरी महीने में सबसे ज्यादा पसंद किया गया है हम उनके बारे में आज आपको बताने जा रहे हैं।

By: Vineet Singh

Published: 07 Mar 2020, 04:16 PM IST

नई दिल्ली: भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर ( Automobile Sector ) के लिए साल 2020 बेहद ख़ास है। दरअसल इस साल कई MPV कारों को लॉन्च किया गया है ऐसे में जिन MPV कारों को फरवरी महीने में सबसे ज्यादा पसंद किया गया है हम उनके बारे में आज आपको बताने जा रहे हैं।

किसी सुपरकार जैसी है Hyundai Prophecy कॉन्सेप्ट ईवी, स्टीयरिंग की जगह मिलेगा जॉय स्टिक

मारुति सुजुकी अर्टिगा

फरवरी महीने में अगर Maruti Suzuki Ertiga की बिक्री की बात करें तो ये आंकड़ा 11,782 यूनिट्स का बनता है। जी हां फरवरी 2020 में फरवरी 2019 के मुकाबले भारी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। दरअसल पिछले साल फरवरी में Maruti Suzuki Ertiga के 7,975 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

अप्रैल से कार और बाइक बीमा के लिए चुकानी होगी ज्यादा रकम, जानें नई बीमा राशि

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा

अगर फरवरी 2020 में बिक्री की बात करें तो टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के 5,459 यूनिट्स की बिक्री हुई है। साल 2019 के आंकड़ों की बात करें तो क्रिस्टा की बिक्री में पिछले साल के मुकाबले 18 प्रतिशत की गिरावट आई है।

Fortuner को टक्कर देगी Volkswagen Tiguan Allspace, 33.12 लाख रुपए कीमत पर हुई लॉन्च

महिंद्रा बोलेरो

Mahindra Bolero को भारत में बेहद ही पसंद किया जाता है। अगर फरवरी में बिक्री की बात की जाए तो बोलेरो के 4,067 यूनिट्स की बिक्री की गई है अगर फरवरी 2019 की बात करें तो बिक्री का ये आंकड़ा 7,974 यूनिट्स था। बोलेरो की बिक्री में इस साल काफी कमी आई है।

बड़ी फैमिलीज के लिए बेस्ट है bs6 इंजन वाली ये सस्ती mpv , 21 किमी माइलेज और कीमत 5 लाख से कम

रेनॉ ट्राइबर

Renault Triber को साल 2019 में लॉन्च किया गया था। इस कार को काफी पसंद किया जा रहा है ऐसे में अगर बिक्री की बात करें तो फरवरी 2020 में इस कार के 3,955 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

 

Show More
Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned