scriptआपकी कार को और ज्यादा आरामदायक बना देंगे ये गैजेट्स, कीमत भी है बेहद कम | These Gadgets Will Increase Car Comfort | Patrika News
कार रिव्‍यूज

आपकी कार को और ज्यादा आरामदायक बना देंगे ये गैजेट्स, कीमत भी है बेहद कम

दरअसल नई कारों की तुलना में पुरानी कारों में कम फीचर्स होते हैं और ऐसे में आज हमको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी पुरानी कार को भी काफी आरामदायक बना सकती हैं।

Feb 22, 2020 / 04:46 pm

Vineet Singh

Car Gadgets

Car Gadgets

नई दिल्ली: अगर आपके घर में भी कोई पुरानी कार है तो उसमें कई सारे फीचर्स मौजूद नहीं होंगे। दरअसल नई कारों की तुलना में पुरानी कारों में कम फीचर्स होते हैं और ऐसे में आज हमको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी पुरानी कार को भी काफी आरामदायक बना सकती हैं।

आमतौर पर लॉन्ग ड्राइव या रीयर और ड्राइवर सीट के साथ बैठे लोग कम्फर्टबेबल नहीं हो पाते हैं। ऐसे में एक सीट बेल्ट कुशन फ्रंट या बैक सीट पर बैठे लोगों को थोड़े टाइम की नीद के लिए कम्फर्ट देता है।

कीमत: 300 रुपए से शुरू

ऑटो कूल सोलर पावर फैन

जब आप धूप में अपनी कार को पार्क करते हैं तो काफी संभावना रहती है कि कार बाहर के साथ-साथ अंदर भी गर्म हो जाती है। ऑटो कूल सोलर पावर फैन की मदद से आपकी कार का इंटीरियर ठंडा रहता है और यह कार को अंदर से गर्म होने से भी रोकता है।

कीमत: 500

फ्लैक्सी स्मार्टफोन होल्डर

आज के वक्त में फ्लैक्सी स्मार्टफोन या जीपीएस होल्डर काफी मददगार साबित होता है। इसे 360 डिग्री तक घुमाया जा सकता है और इसे आसानी से खुद ही लगाया जा सकता है।

डबल साइड स्‍टीयरिंग ट्रे

डबल साइड स्‍टीयरिंग ट्रे को आसानी से स्‍टीयरिंग व्‍हील पर लगाया जा सकता है। आप कार को पार्क करने के बाद इस ट्रे को राइटिंग टेबल, लैपटॉप रखने के साथ-साथ खाना रखने के लि‍ए भी कर सकते हैं। अच्‍छी बात यह है कि‍ इसे आप खुद लगा सकते हैं।

कीमत: 500 रुपए से शुरू

Home / Automobile / Car Reviews / आपकी कार को और ज्यादा आरामदायक बना देंगे ये गैजेट्स, कीमत भी है बेहद कम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो