scriptअब तक के सबसे बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स से लैस है MPV Toyota Vellfire, एक्सीडेंट के दौरान रहती है सेफ | Toyota Vellfire is Safest MPV | Patrika News
कार रिव्‍यूज

अब तक के सबसे बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स से लैस है MPV Toyota Vellfire, एक्सीडेंट के दौरान रहती है सेफ

खास बात ये है कि लॉन्चिंग से पहले ही इस इस कार के सारे यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी हैं और अब अप्रैल के बाद ही इस कार को बुक किया जा सकता है।

Feb 27, 2020 / 03:48 pm

Vineet Singh

Toyota Vellfire

Toyota Vellfire

नई दिल्ली: टोयोटा ने अपनी मच अवेटेड MPV Toyota Vellfire को भारत में लॉन्च कर दिया है। भारत में काफी लंबे समय से इस एमपीवी का इंतज़ार किया जा रहा है। इस कार को भारत में 79.5 लाख रुपये रखी है। इस कार में जबरदस्त स्पेस के साथ बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। खास बात ये है कि लॉन्चिंग से पहले ही इस इस कार के सारे यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी हैं और अब अप्रैल के बाद ही इस कार को बुक किया जा सकता है।

Jeep Compass BS6 भारत में लॉन्च, कीमत में की गई 25000 रुपये की बढ़ोत्तरी

अप्रैल तक इस कार के सभी यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। इस कार की बुकिंग के लिए ग्राहकों को 10 लाख रुपये का टोकन अमाउंट चुकाना पड़ा है। इस कार की बुकिंग लॉन्चिंग से पहले ही शुरू की जा चुकी है। ऐसे में लॉन्चिंग के साथ ही 180 यूनिट्स की बिक्री की जा चुकी है। वेलफयर एक 7 सीटर एमपीवी है जिसे भारत में कंप्लीटली बिल्ट यूनिट ( CBU ) के रूप में लाया जाएगा। यही वजह है की

इंजन

टोयोटा वेलफायर ( Toyota Vellfire ) में 2.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ एक बैटरी पैक लगाया गया है जो कि 115 बीएचपी का पावर और 198 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें सीवीटी गियरबॉक्स लगाया गया है, यह इंजन 16.35 किमी/लीटर का सर्टिफाइड माइलेज प्रदान करता है।

सेफ्टी और फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Toyota Vellfire में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम ( ABS ) , EBD , हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल , वेहिकल डायनामिक इंटीग्रेटेड मैनेजमेंट, वेहिकल स्टेबिलिटी कंट्रोल , एयरबैग्स , पैनोरमिक व्यू मिरर और पार्किंग एसिस्ट अलर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

डोनाल्ड ट्रंप को जीत दिलाने के लिए इवांका ने बेचे थे अपने कपड़े, पति के साथ किया था जबरदस्त प्रचार

नॉर्मल फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस कार में सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, तीन जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हीटेड व वेन्टीलेटेड मेमोरी सीट व एम्बिएंट लाइटिंग, 13 इंच डिस्प्ले, 17 स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम भी दिया गया है। इसके अलावा 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, जो एप्पल कारप्ले व एंड्राइड ऑटो को स्पोर्ट करता है, साथ ही हीटेड ओआरवीएम, ऑटो हेडलैंप व पॉवर्ड टेलगेट इस कार को प्रीमियम लग्जरी एमपीवी बनाते हैं।

Home / Automobile / Car Reviews / अब तक के सबसे बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स से लैस है MPV Toyota Vellfire, एक्सीडेंट के दौरान रहती है सेफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो