ऑटो एक्सपो 2020 में पेश होगा Wagon R का लग्जरी वर्जन, लग्जरी कारों को टक्कर देंगे फीचर्स

इसके अलावा आपको बता दें कि ये कार पीछे से देखने पर बहुत हद तक वैगन आर जैसी दिखती है। एक्सएल5, मारुति वैगनआर का प्रीमियम वर्ज़न है ऐसे में इसकी बिक्री नेक्सा द्वारा की जाएगी।

नई दिल्ली: 2019 में Maruti ने XL6 को लॉन्च किया था । इस साल कंपनी इस कार का 5 सीटर वर्जन लाने वाली है इस कार को फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में शोकेस करने की बात कही जा रही है। इस कार को वैगन आर का प्रीमियम वर्जन बताया जा रहा है। वैगन आर की तरह दिखने वाली XL5 को उसका लॉन्ग व्हील वर्जन माना जा रहा है, जिसे 2019 में लॉन्च Ertiga XL6 की तरह मारुति के प्रीमियम नेक्सा शोरूम्स से बेचा जाएगा।

कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। जिससे माना जा रहा है कि ये कार यह स्पोर्टी लुक के साथ आएगी।

ऑटो एक्सपो में Maruti XL5 से उठेगा पर्दा, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

इसके अलावा उम्मीद है कि इसमें वैगन आर से ज्यादा बड़े अलॉय व्हील्स (15-इंच) दिए जाएंगे, और बोनट के दोनों ओर एलईडी डे-टाइम रनिंग लैम्प्स (डीएआरएल) और बम्पर पर हेडलैम्प्स यूनिट को पोज़िशन किया जाएगा। इसके अलावा आपको बता दें कि ये कार पीछे से देखने पर बहुत हद तक वैगन आर जैसी दिखती है। एक्सएल5, मारुति वैगनआर का प्रीमियम वर्ज़न है ऐसे में इसकी बिक्री नेक्सा द्वारा की जाएगी।

फीचर्स- इसमें सुजुकी स्मार्टप्ले स्टूडियो के साथ सात इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, मल्टी फंक्शनल डिस्प्ले के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ड्युअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे।

इंजन- इंजन के लिए मारुति एक्सएल5 ( Maruti XL5 ) में वैगनआर वाला ही 1.2-लीटर BS6 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो क्रमशः 83PS की अधिकतम पावर और 113NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। पावर ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल सकता है।

टाटा मोटर्स लॉन्च करेगा नई एंट्री लेवल कार, Wagon R से होगी टक्कर

कीमत- इसकी कीमत 5 लाख से 6.5 लाख रुपये के बीच रहने का अनुमान है।

इन कारों से होगा मुकाबला- अपकमिंग Maruti XL5 का मुकाबला Hyundai Grand I10 Neos, Ford figo से होगा ।

Pragati Bajpai
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned