टाटा मोटर्स लॉन्च करेगा नई एंट्री लेवल कार, Wagon R से होगी टक्कर

यह नई सब-कॉम्पैक्ट सिडैन कार टियागो से ऊपर की रेंज में आएगी। और मार्केट में इसकी टक्कर पहले से मौजूद और मिडिल क्लास की फेवरेट Maruti Wagan R से होगी ।

By: Pragati Bajpai

Updated: 03 Jan 2020, 10:52 AM IST

नई दिल्ली: Tata Motors भारत में अपना पोर्टफोलियो और कस्टमर शेयर बढ़ाने के लिए कई नई कारें लॉन्च करने वाला है । हम आपको पहले ही बता चुके है कि जिन कारों पर काम चल रहा है उनमें मिड साइज सेडान से लेकर प्रीमियम हैचबैक, मिनी एसयूवी जैसी कारें शामिल है अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि टाटा एक एंट्री लेवल टॉल-बॉय हैचचैक कार पर काम कर रहा है।

ये नई कार कंपनी के ALFA प्लैटफॉर्म पर बनाई जाएगी। इस प्लैटफॉर्म की खास बात यह है कि इस पर 3.7 मीटर से 4.3 मीटर तक की अलग-अलग बॉडी स्टाइल वाली और कई इंजन ऑप्शन की कारें बनाई जा सकती हैं। हाल के दिनों में टाटा अपनी सभी नई कारों को इसी प्लेटफार्म पर बना रहा है।

22 जनवरी को लॉन्च होगी Tata Altroz , मिलेगा ये खास फीचर

इस नई एंट्री-लेवल हैचबैक कार में टियागो वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है, जो बीएस6 कम्प्लायंट होगा। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन दिए जा सकते हैं। इस कार के ज्यादातर कंपोनेंट्स टियागो और H2X से लिये जाएंगे।

वैगन आर से होगी टक्कर- यह नई सब-कॉम्पैक्ट सिडैन कार टियागो से ऊपर की रेंज में आएगी। और मार्केट में इसकी टक्कर पहले से मौजूद और मिडिल क्लास की फेवरेट Maruti Wagan R से होगी ।

जनवरी में लॉन्च होंगी 2 टाटा की नई कारें-

टाटा मोटर्स की इस महीने Tata Altroz और nexon EV लॉन्चिंग के लिए तैयार है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned