scriptIndian Oil Bharti 2024: 12वीं पास महिलाएं कर सकती हैं इन पदों के लिए आवेदन, क्या है लास्ट डेट | Indian Oil Recruitment 2024: | Patrika News
कॅरियर कोर्सेज

Indian Oil Bharti 2024: 12वीं पास महिलाएं कर सकती हैं इन पदों के लिए आवेदन, क्या है लास्ट डेट

Indian Oil Bharti For GNM Course 2024: इंडियन ऑयल ने जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी कोर्स के लिए योग्य उम्मीदवार से आवेदन मांगे हैं। यह तीन साल का फुल टाइम कोर्स है। अधिक जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 04:17 pm

Shambhavi Shivani

Indian Oil Bharti 2024
Indian Oil Bharti For GNM Course 2024: इंडियन ऑयल ने जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी कोर्स के लिए योग्य उम्मीदवार से आवेदन मांगे हैं। यह तीन साल का फुल टाइम कोर्स है, जिसमें सेलेक्शन के लिए परीक्षा देनी होगी। इस पद के लिए चुने जाने पर उम्मीदवार को हर महीने स्टाइपेंड दिया जाएगा। 
इंडियन ऑयल की इस वैकेंसी (Indian Oil Bharti 2024) के जरिए 30 सीटें भरी जाएंगी। चयनित उम्मीदवार को असम स्कूल ऑफ नर्सिंग में एडमिशन दिया जाएगा। साथ ही उन्हें तीन सालों तक स्टाइपेंड के तौर पर कुछ राशि का भुगतान किया जाएगा।
यह भी पढ़ें
 

करीब है UGC NET की परीक्षा, क्या आप सही तरीके से कर रहे हैं तैयारी?…काम आएंगे ये टिप्स

जरूरी योग्यता (Indian Oil Bharti Eligibility)

इंडियन ऑयल की इस भर्ती (Indian Oil Bharti 2024) के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से पीसीबी+अंग्रेजी में 12वीं की डिग्री होनी चाहिए। 12वीं में कम-से-कम 40 प्रतिशत अंक आने चाहिए। आवेदन 15 जुलाई से 15 अगस्त के बीच होंगे। आवेदन के लिए इस वेबसाइट पर जाएं aocnadmission.in. 
यह भी पढ़ें
 

बीएचयू ने शुरू किया 15 फ्री करियर कोर्सेज, भविष्य में बढ़ेंगी नौकरी की संभावनाएं, ऐसे करें अप्लाई

उम्र सीमा (Indian Oil Bharti Age Limit)

सभी 17 से 35 साल की उम्र वाले युवा इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यदि आपकी उम्र 35 वर्ष से ज्यादा है तो आपका आवेदन नहीं स्वीकार किया जाएगा। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है।

कितना मिलेगा स्टाइपेंड

बता दें, चयनित उम्मीदवार को पहले साल 2500 हजार, दूसरे साल 2700 रुपये और तीसरे साल 2900 रुपये महीना स्टाइपेंड के तौर पर दिया जाएगा। साथ ही रहने के लिए हॉस्टल की सुविधा भी मिलेगी। कोर्स पूरा होने के बाद यहीं के अस्पताल में एक साल तक काम करना होगा। इस दौरान स्टाइपेंड बढ़ाकर 15000 रुपये कर दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट  iocl.com पर जाएं। 

Hindi News/ Education News / Career Courses / Indian Oil Bharti 2024: 12वीं पास महिलाएं कर सकती हैं इन पदों के लिए आवेदन, क्या है लास्ट डेट

ट्रेंडिंग वीडियो