scriptएक साल बाद भी शुरू नहीं हुई जलापूर्ति, मंत्री ने अभियंताओं से मांगा स्पष्टीकरण | Jharkhand News: Minister Mithilesh Thakur Visited West Singhbhum | Patrika News
चाईबासा

एक साल बाद भी शुरू नहीं हुई जलापूर्ति, मंत्री ने अभियंताओं से मांगा स्पष्टीकरण

Jharkhand News: मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने धीमी कार्य प्रगति एवं गुणवत्ता पर गहरा असंतोष व्यक्त किया…

चाईबासाMar 09, 2020 / 07:12 pm

Prateek

Jharkhand News

एक साल बाद भी शुरू नहीं हुई जलापूर्ति, मंत्री ने अभियंताओं से मांगा स्पष्टीकरण

(चाईबासा): झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने सोमवार को पश्चिमी सिंहभूम जिला में निर्माणाधीन 3 पेयजल आपूर्ति योजनाओं का निरीक्षण किया। जगन्नाथपुर प्रखंड के मोगरा जलापूर्ति योजना खूंटपानी प्रखंड के बीच जलापूर्ति योजना एवं बड़ा चिरु जलापूर्ति योजना का निरीक्षण कर मंत्री ने वस्तुस्थिति की जानकारी ली।


इन योजनाओं के निरीक्षण के दौरान मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने धीमी कार्य प्रगति एवं गुणवत्ता पर गहरा असंतोष व्यक्त किया। धीमी कार्य प्रगति एवं मानक के अनुसार कार्य नहीं किए जाने पर संवेदक के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं किए जाने से पेयजल आपूर्ति विभाग के कार्यपालक अभियंता सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता की कार्यशैली से मंत्री काफी नाराज हुए एवं उन्हें जमकर फटकार लगाई।


विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के वजह से खूंटपानी प्रखंड के चिरू जलापूर्ति योजना 1 साल बाद भी शुरू नहीं हो पाने के कारण कार्यपालक अभियंता सहायक अभियंता एवं कनिय अभियंता के खिलाफ शो कॉज नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। खूंटपानी प्रखंड के बिंज निर्माणाधीन योजना का निरीक्षण के क्रम में एजेंसी द्वारा डिबार ठेकेदारों द्वारा योजनाओं का कार्य कराए जाने की शिकायत पर मंत्री ने एजेंसी के पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगाई एवं उन्हें कार्य प्रगति तथा गुणवत्ता में सुधार लाने की कड़ी चेतावनी दी। मंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिया कि एग्रीमेंट में कार्य समाप्ति की जो तिथि निर्धारित है उसी तिथि को ही कार्य पूर्ण होनी चाहिए। पिछली सरकारों की तरह कार्य में लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने एजेंसी को फटकार लगाते हुए कहा कि कार्य समाप्ति में 1 दिन की भी देरी होगी तो ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो