scriptchennai news in hindi: पेरोल के दौरान चौदह बंदूकधारी महिला पुलिसकर्मी हमेशा रहेगी नलिनी के साथ | chennai news in hindi:14 gunmen women policemen will always be with Na | Patrika News
चेन्नई

chennai news in hindi: पेरोल के दौरान चौदह बंदूकधारी महिला पुलिसकर्मी हमेशा रहेगी नलिनी के साथ

राजीव गांधी हत्याकांड Rajiv Gandhi assassination की दोषी नलिनी nalini श्रीहरण गुरुवार को 30 दिन की पेरोल payroll पर बाहर आ गईं।

चेन्नईJul 27, 2019 / 11:00 am

shivali agrawal

news,Rajiv Gandhi,Chennai,Tamilnadu,Payroll,Special,Breaking,tamilnadu news,Chennai news in hindi,nalini,

chennai news in hindi: पेरोल के दौरान चौदह बंदूकधारी महिला पुलिसकर्मी हमेशा रहेगी नलिनी के साथ

चेन्नई. राजीव गांधी हत्याकांड Rajiv Gandhi i assassination की दोषी नलिनी nalini श्रीहरण गुरुवार को 30 दिन की पेरोल payroll पर बाहर आ गईं। लाल जरी की बॉर्डर वाली पीले रंग की सिल्क की साड़ी पहने नलिनी के साथ महिला पुलिस का एक दल था जो उसके साथ लगाया गया है। इस दल में चौदह महिला पुलिसकर्मी हैं जो अगले तीस दिन तक हमेशा (24 घंटे) उसके साथ रहेंगी। सशस्त्र बल से जुड़ी पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के नेतृत्व में यह 14-सशस्त्र पुलिसकर्मियों की टीम गठित की गई है। नलिनी को तीस दिन की यह पेरोल उसकी बेटी हरित्रा की शादी की तैयारियों के लिए दी गई है। वह एक भावनात्मक पुनर्मिलन था जब देश में सर्वाधिक लंबे समय से जेल में रह रही महिला कैदी नलिनी ने अपनी मां पद्मावती को गले लगाया। पद्मावती ने अपनी बेटी का स्वागत पारंपरिक तरीके से आरती करके किया। एक-दूसरे को देखते ही मां-बेटी दोनों की ही आंखों से आंसुओं की धार बह निकली।
नलिनी के परिवार को लगता है कि यह (पेरोल) एक सकारात्मक पहल है और जल्द ही उसे जेल से हमेशा के लिए रिहा भी कर दिया जाएगा। सिंगारायार स्थित घर में नलिनी के साथ उसकी मां और दो अन्य लोग रह रहे हैं। उन्होंने कहा, मैंने उससे (नलिनी) से कहा है कि वह ठीक से आराम करे। उसके भाई का परिवार एक-दो दिन में उससे मिलने आएगा। मुझे उम्मीद है कानूनी प्रक्रियाओं और वीजा में कोई समस्या नहीं होने पर नलिनी की बेटी उससे मिलने आएगी। नलिनी के वकील पी. पुगलेंदी ने कहा हरित्रा की अपनी मां से मुलाकात की व्यवस्था की गई है। हरित्रा 2005 में यूके चली गई थी जहां वह मेडिकल की पढ़ाई कर रही है। उन्होंने कहा कि नलिनी अपनी पेरोल अवधि के दौरान पति (मुरुगन) से मिलने के लिए जेल विभाग में याचिका दायर करेगी। नलिनी और मुरुगन अदालत के निर्देश के बाद पिछले कुछ सालों से हर पंद्रह दिन में 30 मिनट के लिए मिलते आए हैं। वेलूर एसपी के. परवेश कुमार ने बताया कि जो संस्तुति की गई थी हमने उसी के आधार पर नलिनी को सुरक्षा दी है।
एक डीएसपी, इंस्पेक्टर, दो सब-इंस्पेक्टर और 10 से 12 सशस्त्र पुलिसकर्मियों को एक शिफ्ट में तैनात किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि नलिनी को हर दिन पुलिस स्टेशन जाकर रजिस्टर में हस्ताक्षर करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि पेरोल में ऐसा कुछ भी नहीं कहा गया है। हालांकि नलिनी को सार्वजनिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग न लेने और राजनेताओं से न मिलने का निर्देश दिया गया है। यदि वह शर्तों का उल्लंघन करती है, तो उसकी पेरोल तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी जाएगी।

Home / Chennai / chennai news in hindi: पेरोल के दौरान चौदह बंदूकधारी महिला पुलिसकर्मी हमेशा रहेगी नलिनी के साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो