scriptरजनीकांत को मिला दादासाहेब फाल्के अवार्ड | Dadasaheb Phalke award: Stalin calls Rajinikanth sun of celluloid wo | Patrika News
चेन्नई

रजनीकांत को मिला दादासाहेब फाल्के अवार्ड

पुरस्कार को गुरू के. बालचंदर को किया समर्पित

चेन्नईOct 25, 2021 / 06:17 pm

Vishal Kesharwani

रजनीकांत को मिला दादासाहेब फाल्के अवार्ड

रजनीकांत को मिला दादासाहेब फाल्के अवार्ड


-राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने दी बधाई
चेन्नई. नई दिल्ली के विज्ञान भवन में सोमवार को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू ने सुपरस्टार रजनीकांत को 51वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया। विज्ञान भवन में मौजूद सभी लोगों ने रजनीकांत के सम्मान में खड़े होकर तालियां बजाईं। दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होने के बाद रजनीकांत ने इसके लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि मुझे इस पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए मैं केंद्र सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं।

 

मैं यह पुरस्कार अपने गुरू के. बालचंदर, अपने भाई सत्यनारायण राव और अपने ट्रांसपोर्ट ड्राइवर दोस्त राजबहादुर को समर्पित करता हूं। ज्ञातव्य है कि रजनीकांत पिछले पांच दशक से सिनेमा पर राज कर रहे हैं और अभी भी सिनेमा में एक्टिव हैं। रजनीकांत ने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में बालचंदर की फिल्म अपूर्वा रागनगाल से एंट्री ली थी। दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत की हीरो बनाने का श्रेय बालाचंदर को ही जाता है। दादा साहब पुरस्कार लेते हुए रजनीकांत ने कहा कि उन्हें दुख है कि बालाचंदर इस पल को देखने के लिए उनके साथ नहीं है। रजनीकांत बालाचंदर को अपना गुरु मानते हैं। रजनीकांत ने अपने अभिनय की शुरुआत कन्नड़ नाटकों से की थी।

 


-दोस्त की बदौलत बढ़े आगे
उन्होंने कहा कि वे कभी यहां तक नहीं पहुंच पाते अगर राज बहादुर ने उनके अभिनेता बनने के सपने को जिंदा न रखा होता। उन्होंने ही रजनीकांत को मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट में दाखिला लेने के लिए कहा था। दोस्त की बदौलत ही रजनीकांत आगे बढ़ते गए और फिर फिल्मों में काम करने लगे।

 

बॉक्स में लेवें
राज्यपाल आरएन रवि और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने रजनीकांत को बधाई दी। अपने बधाई संदेश में राज्यपाल ने कहा यह सभी सिनेमा प्रेमियों के लिए अपार खुशी का दिन है। रजनीकांत ने भारतीय सिनेमा में अपने शानदार योगदान के अलावा, पेशेवर, सार्वजनिक और व्यक्तिगत जीवन में अपने अनुकरणीय आचरण से देश के युवाओं को प्रेरित किया हैं। मुख्यमंत्री ने कॉल कर रजनीकांत से बात कर बधाई दी। यहां जारी एक विज्ञप्ति में स्टालिन ने कहा सेल्युलाइड दुनिया के सूर्य होने के नाते रजनीकांत को तमिल फिल्म उद्योग को अगले स्तर पर ले जाना चाहिए और वैश्विक पुरस्कार प्राप्त करना चाहिए।

Home / Chennai / रजनीकांत को मिला दादासाहेब फाल्के अवार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो