दो फीट जमीन के लिए ले ली दो जान

over a property dispute between the two families that belong to two different communities

दो समुदाय के बीच हुए घरेलू विवाद के चलते एक मजदूर और उसकी बेटी पर लोहे के रॉड से हमला कर हत्या कर दी गई।

तिरुनेलवेली. यहां मेलापाल्यम में दो समुदाय के बीच हुए घरेलू विवाद के चलते एक मजदूर और उसकी बेटी पर लोहे के रॉड से हमला कर हत्या कर दी गई। मृतकों की पहचान मेलापाल्यम के वेडुवूर कालोनी निवासी तंगमुत्तु (५५) और रेड्डीयारपट्टी निवासी सुमती (३१) के तौर पर हुई है। पुलिस ने मामले में लिप्त जयराज (५८) और उसके दो बेटे राजा (२८) व एंटोनी (३५) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि पीडि़त अनुसूचित जाति के थे और आरोपी नादर्स समुदाय के थे।

 

-15 सालों से 2 फीट भूमि के लिए विवाद चल रहा था

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पिछले 15 सालों से 2 फीट भूमि के लिए दोनों परिवार के बीच विवाद चल रहा था। ऐसी जानकारी मिली है कि हाल ही में तिरुनेलवेली कोर्ट ने तंगमुत्तु के पक्ष में फैसला सुनाया था। जिसके बाद दोनों परिवार के बीच दुश्मनी की वजह से अक्सर झगड़े होने लगे। इसी बीच बुधवार को पोंगल मनाने के लिए सुमति अपने पिता के घर आई थी। उसके घर से सटे हुए विवादित जमीन के हिस्से में महिला चुना कर रही थी जिसके चलते झगड़ा हो गया। जयराज के परिवार वालों ने चुना करने का विरोध कर महिला पर लोहे की रॉड से हमला किया।

 

-पुलिस उपायुक्त घटनास्थल पर पहुंचे

बेटी की रक्षा के लिए तंगमुत्तु वहां पहुंचा तो आरोपियों ने उस पर भी हमला कर दिया। घटना के बाद पिता पुत्री के सिर पर गंभीर चोटें आई और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। मामले की जानकारी के बाद तिरुनेलवेली पुलिस उपायुक्त एस. सरवनण घटनास्थल पर पहुंचे और मौका मुआयना कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा। दो समुदाय की भिड़ंत की वजह से हालात काफी गंभीर हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर विभिन्न धाराओं के तहत तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned