चेन्नई एयरपोर्ट पर विमान के सीट के नीचे मिला तस्करी कर लाया गया 1.3 करोड़ का सोना, जब्त

Gold worth 1.3 Crore seized at Chennai Airport: सोने की बड़ी तस्करी की इस सप्ताह में यह तीसरी बड़ी घटना है

चेन्नई.

अण्णा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Chennai International airport) पर सीमा शुल्क विभाग (Customs at Chennai Airport) के अधिकारियों ने 3.3 किलो सोने की बड़ी तस्करी पकड़ी है। अधिकारियों ने सोना जब्त कर लिया है। इस सोने की कीमत 1.33 करोड़ रुपए बताई जा रही है। सोने की बड़ी तस्करी की इस सप्ताह में यह तीसरी बड़ी घटना है इससे पहले सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने 11 और 14 नवम्बर को क्रमश: 43.7 लाख और 59 लाख का सोना पकड़ा था।

 

विमान की ली गई तलाशी
सीमा शुल्क आयुक्तालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक अधिकारियों ने खुफिया जानकारी के आधार पर ओमान (Oman) के मस्कट (Muscat) से चेन्नई एयरपोर्ट आए एक विमान डब्ल्यूवाई २५३ की तलाशी ली। इस दौरान उन्होंने एक यात्री की सीट के नीचे काले टेप से चिपकाए गए तीन बंडल बरामद किए जिनमें सोना छुपाकर रखा गया था।

 

1.33 करोड रुपए का सोना
बंडल खोले जाने पर हर बंडल से एक किलोग्राम सोने की बार तथा सोने की तीन प्लेट बरामद की गई। बरामद सोने का कुल वजन 3.365 किलोग्राम है और उसकी कीमत 1.33 करोड़ रुपए है। सोने को सीमा शुल्क विभाग ने जब्त कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

 

एक सप्ताह में सोने की तस्करी के तीन मामले
एक सप्ताह में सोने की तस्करी के तीन मामले सामने आए है। इससे पहले सीमा शुलक विभाग के अधिकारियों ने 6 यात्रियों के पास से लाखों का सोना बरामद किया था। इनके पास से 1.6 किलोग्राम सोना जब्त किया गया था। जिसकी कीमत 59 लाख बताई गई।

वहीं एक अन्य मामले में सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने ४३.७ लाख रुपए के सोना और ४५.४ लाख रुपए की विदेशी मुद्रा जब्त किया गया है। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।
इससे पहले भी चेन्नई एयरपोर्ट पर दो महिलाओं को पेट में सोना छिपाते हुए गिरफ्तार किया गया था। यह घटना 6 नवंबर 2019 की है।

Show More
PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned