कोविड के बावजूद आइआइटी मद्रास में रेकॉर्ड प्रि-प्लेसमेन्ट ऑफर

कोविड के बावजूद आइआइटी मद्रास में रेकॉर्ड प्रि-प्लेसमेन्ट ऑफर
- 28 नवम्बर तक मिले 182 ऑफर
- कैंपस प्लेसमेन्ट का पहला चरण 1 दिसम्बर से

By: Ashok Rajpurohit

Published: 30 Nov 2020, 09:48 PM IST

चेन्नई. कोविड-19 महामारी के बावजूद देश के प्रतिष्ठित संस्थान भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) मद्रास के छात्रों को रेकॉर्ड प्रि-प्लेसमेन्ट मिले हैं। इस अकादमिक सत्र में 28 नवम्बर तक 182 ऑफर मिल चुके हैं। कैंपस प्लेसमेन्ट का पहला चरण 1 दिसम्बर से शुरू होगा। प्रि-प्लेसमेन्ट की मुख्य वजह मजबूत इंटर्नशिप रही। इंटर्नशिप के दौरान छात्रों का प्रदर्शन बेहतर रहा।

अकादमिक गुणवत्ता अच्छी
आइआइटी मद्रास के एडवाइजर (प्रशिक्षण एवं प्लेसमेन्ट) प्रोफेसर सी.एस.शंकर राम ने कहा, इस साल प्रि-प्लेसमेन्ट ऑफर से साफ पता चलता है कि आइआइटी मद्रास की अकादमिक गुणवत्ता कितनी अच्छी है। हमें उम्मीद है कि कैंपस प्लेसमेन्ट में संस्थान के छात्रों का और अच्छा प्रदर्शन देखने को मिलेगा। पहले दिन 30 अगस्त 2020 को 17 कंपनियों ने वर्चुअल भागीदारी निभाई तथा 140 इंटर्नशिप ऑफर दिए।

मिलता है समझने का मौका
आइआइटी मद्रास के एडवाइजर (इंटर्नशिप) प्रोफेसर एन.वी.रवि कुमार ने कहा, इंटर्नशिप व प्रि-प्लेसमेन्ट ऑफर के बीच हम लगातार संपर्क रखते हैं। इंटर्नशिप के जरिए छात्रों को वर्क कल्चर को समझने का सीधा अवसर मिलता है। इसके साथ ही कंपनी को भी अल्प समय में छात्र की क्षमता का आंकलन हो जाता है।

Show More
Ashok Rajpurohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned