IIT-Madras: आईआईटी मद्रास की छात्रा फातिमा की बहन आयशा व पिता अब्दुल लतीफ से तीन घंटे हुई पूूछताछ

सीसीबी की टीम ने दोनों से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की।

चेन्नई.

आईआईटी मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ खुदकुशी मामले में सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ईश्वरनमूर्ति और जांच अधिकारी मेहलिना ने शनिवार को फातिमा की बहन आयशा लतीफ और उसके पिता अब्दुल लतीफ से पूछताछ की। सीसीबी की टीम ने दोनों से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार मृतक छात्रा के पिता अब्दुल लतीफ ने आईआईटी मद्रास के प्रोफेसर पर फातिमा के उत्पीडऩ का आरोप लगाया।

IIT-Madras खुदकुशी मामला: फातिमा के पिता अब्दुल लतीफ ने Tamilnadu CM व DGP से मुलाकात कर निष्पक्ष जांच की मांग की

सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस सौंपे
सीसीबी अधिकारियों से पूछताछ के बाद अब्दुल लतीफ ने बताया कि सीसीबी अधिकारियों ने फातिमा से संबंधित सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जांच टीम को सौंप देने को कहा है। विदित हो पुलिस को फातिमा के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था लेकिन फातिमा ने अपने मोबाइल में एक नोट लिखा था जिसमें आईआईटी मद्रास के एक प्रोफेसर का नाम का जिक्र कर उसके खुदकुशी का जिम्मेदार बताया है।

अब पुलिस ने फातिमा के सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जैसे मोबाइल, लैपटॉप और अन्य डिवाइस सौंपने को कहा है।

IIT Madras में आत्महत्या का मामला: सीसीबी को सौपी जांच

पुलिस आयुक्त का आश्वासन, जल्द पूरी होगी कार्रवाई
मृतक छात्रा फातिका के पिता ने शनिवार को पुलिस आयुक्त एके विश्वनाथन से उनके कार्यालय में मिले और पारदर्शी जांच करने की मांग की। पुलिस आयुक्त विश्वनाथन ने भी आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने का आश्वासन देकर कहा कि जांच जल्द ही पूरी हो जाएगी और जांच के अनुसार फातिमा के खुदकुशी के लिए जो जिम्मेदार होगा उसपर कड़ी कार्रवाई होगी।

केरल समाज का मिला साथ
आईआईटी मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ की खुदकुशी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब थाउजेंड लाइट स्थित केरल समाज के अधिकारियों व सदस्यों ने अब्दुल लतीफ और उसके परिजनों से मुलाकात कर हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया। साथ ही केरल समाज के लोगों से परिवार से फातिमा के बारे में पूछताछ की।

IIT-MADRAS की छात्रा फातिमा आत्महत्या मामले में पुलिस कमिश्नर ने आईआईटी मद्रास का किया दौरा, मामले की जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर

 

संस्थान पर कवर-अप करने का आरोप
परिवार के चेन्नई पहुंचने के बाद फातिमा की बहन आयशा ने उसका फोन चेक किया तो उसे एक मैसेज दिखा जिसमें फातिमा ने एक प्रोफेसर का नाम लेते हुए उसे अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है। परिवार का कहना है कि प्रोफेसर उनकी बेटी को प्रताडि़त कर रहा था, जिससे उसकी गरिमा को ठेस पहुंची है। फातिमा के पिता अब्दुल ने आईआईटी मद्रास के अधिकारियों पर मामले को "कवर-अप" करने और "विरोधाभासी बयान" देने का भी आरोप लगाया है।

Show More
PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned