scriptमुख्यमंत्री सच में राज्य के हित के लिए यूके, यूएस के दौरे पर जा रहे हैं? स्टालिन | is cm visit to UK, US really for states interest, M K Stalin | Patrika News
चेन्नई

मुख्यमंत्री सच में राज्य के हित के लिए यूके, यूएस के दौरे पर जा रहे हैं? स्टालिन

डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी के आगामी २८ को निर्धारित यूके और यूएस की यात्रा की निंदा की।

चेन्नईAug 24, 2019 / 08:03 pm

P S VIJAY RAGHAVAN

मुख्यमंत्री सच में राज्य के हित के लिए यूके, यूएस के दौरे पर जा रहे हैं? स्टालिन
चेन्नई. डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी के आगामी २८ को निर्धारित यूके और यूएस की यात्रा की निंदा की। पार्टी कार्यकर्ता के शादी समारोह में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा जब राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे.जयललिता थी तो ग्लोबल इन्वेस्टर मीट आयोजित हुआ था और सरकार ने दावा किया था कि राज्य में २.४२ लाख करोड़ का निवेश होगा। पलनीस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार ने भी जीआईएम का आयोजन किया और ३ लाख करोड़ के निवेश का दावा किया। लेकिन अब मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि वे यूएस और यूके जाकर निवेशकों को आकर्षित करेंगे। ऐसे में मुझे अब संदेह हो रहा है कि मुख्यमंत्री का यह दौरा सच में राज्य के हित के लिए है या उनके खुद के हित के लिए। जम्मू कश्मीर समेत देश भर की वर्तमान की स्थिति कि ओर इशारा करते हुए स्टालिन ने वर्ष १९७५ के आपातकालिन को याद किया। उन्होंने कहा उस समय तमिलनाडु में डीएमके की शासन थी और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एम.करुणानिधि ने आपातकालिन का विरोध कर संघवाद जारी रखने की मांग की थी। वे अपनी सत्ता तो खो दिए लेकिन देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को आपातकाल लागू करने पर पछतावा करवा दिया था। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में नजरबंद नेताओं के बारे में अब तक किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने दावा किया कि कश्मीर मामले पर ही दिल्ली में डीएमके सांसदों समेत अन्य पार्टियों द्वारा प्रदर्शन किया गया लेकिन राष्ट्रीय मीडिया ने दबाव की वजह से इसे सही से नहीं दिखाया।

Home / Chennai / मुख्यमंत्री सच में राज्य के हित के लिए यूके, यूएस के दौरे पर जा रहे हैं? स्टालिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो